scriptजेम्स एंडरसन का बड़ा खुलासा, स्टुअर्ट ब्रॉड को समझ बैठे थे लड़की | English fast bowler James Anderson big reveal about Stuart Broad | Patrika News

जेम्स एंडरसन का बड़ा खुलासा, स्टुअर्ट ब्रॉड को समझ बैठे थे लड़की

Published: May 23, 2019 10:45:01 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

हाल ही में जारी हुई है एंडरसन की किताब ‘बोल, स्लीप, रिपीट’।
एंडरसन ने अपनी किताब में ब्रॉड को लेकर किया अहम खुलासा।
दोनों मिलकर टेस्ट क्रिकेट में ले चुके हैं हजार से अधिक विकेट।

James Anderson and Stuart Broad

लंदन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी को आधुनिक समय में दुनिया की सबसे खतरनाक गेंदबाज़ी जोड़ी माना जाता है। ये दोनों गेंदबाज़ों मिलकर अब तक 1000 से अधिक विकेट (टेस्ट) ले चुके हैं। इन दोनों के बीच काफी आत्मीय रिश्ता है जो खेल के मैदान और उसके बाहर भी दिखाई देता है।

एंडरसन ने अपने दोस्त ब्रॉड को लेकर अपनी किताब ‘बोल, स्लीप, रिपीट’ में जमकर तारीफ की है। इसके अलावा जेम्स ने ब्रॉड को लेकर कुछ अहम खुलासे भी किए हैं।

एंडरसन ने अपनी किताब में ब्रॉड को लेकर लिखा, “हम दोनों ने 1000 से अधिक विकेट लिए हैं। बतौर गेंदबाज़ हम दोनों के बीच किसी तरह की प्रतिस्पर्धा नहीं है। हम दोनों की खूबी और खेलने का तरीका बेहद अलग है। जहां एक ओर स्टुअर्ट बाउंस और रफ्तार से काम करते हैं तो मैं स्विंग पर ज्यादा ध्यान देता हूं।”

एंडरसन ने अपनी किताब में यह भी बताया कि जब ब्रॉड ने 2007 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था तो उन्होंने ब्रॉड को लेकर क्या सोचा था। उन्होंने लिखा, “ब्रॉड पहली बार ड्रेसिंग रूम में आए थे। उनके बड़े भूरे बाल थे, नीली आंखें थीं और अच्छा फिगर था। उन्हें पहली बार देखते ही मैंने कहा था ‘माय गॉड, कितनी सुंदर लड़की है।”

एंडरसन और ब्रॉड के बीच ये भी समान है कि वे उन खिलाड़ियों में शामिल है जो सोना बहुत पसंद करते हैं। एंडरसन ने कहा, “हर कोई अभ्यास के लिए जल्दी जाना चाहता है। लेकिन, ब्रॉड और मैं आधा घंटा और ज्यादा सोना पसंद करते हैं। हम अंतिम समय में वहां पहुंचने की कोशिश करते हैं।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो