scriptFirst hint of transfer fees in cricket like football Michael Vaughan speaks on Hardik Pandya's trading IPl 2024 | 'फुटबॉल की तरह क्रिकेट में भी ट्रांसफर फीस का पहला संकेत?' हार्दिक पांड्या की ट्रेडिंग पर बोले माइकल वॉन | Patrika News

'फुटबॉल की तरह क्रिकेट में भी ट्रांसफर फीस का पहला संकेत?' हार्दिक पांड्या की ट्रेडिंग पर बोले माइकल वॉन

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2023 05:12:25 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

वॉन ने ट्विटर पर लिखा 'हार्दिक पांड्या मुंबई वापस चले गए .. यह स्पष्ट रूप से हो रहा है .. फुटबॉल की तरह क्रिकेट में ट्रांसफर फीस का पहला संकेत !!?? यह अपरिहार्य है कि यह जल्द ही होगा.. #टाटाआईपीएल।''

michael_vaughan.png

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर बने माइकल वॉन ने हार्दिक पांड्या के 15 करोड़ रुपये (लगभग 1.8 मिलियन डॉलर) में अपने पुराने घर मुंबई इंडियंस में लौटने की अफवाहों के बीच कहा, "फुटबॉल की तरह क्रिकेट में ट्रांसफर फीस का यह पहला संकेत है।" आईपीएल 2024 का रिटेंशन और ट्रेडिंग प्रक्रिया में है और समय सीमा 26 नवंबर को भारतीय समयानुसार शाम 4 बजे समाप्त हो रही है।

वॉन ने ट्विटर पर लिखा 'हार्दिक पांड्या मुंबई वापस चले गए .. यह स्पष्ट रूप से हो रहा है .. फुटबॉल की तरह क्रिकेट में ट्रांसफर फीस का पहला संकेत !!?? यह अपरिहार्य है कि यह जल्द ही होगा.. #टाटाआईपीएल।'' इससे पहले शुक्रवार को ईएसपीएनक्रिकइंफो ने बताया था कि यह सौदा पूरी तरह से नकद में होगा, जिसमें मुंबई को हार्दिक के वेतन के रूप में 15 करोड़ रुपये (लगभग 1.8 मिलियन डॉलर) और टाइटन्स को एक अज्ञात हस्तांतरण शुल्क का भुगतान करना होगा। हार्दिक को ट्रांसफर शुल्क का 50 प्रतिशत तक लाभ मिलता है।

मुंबई इंडियंस (एमआई) ने जोफ्रा आर्चर और कैमरून ग्रीन को रिलीज़ करने का फैसला किया है, जिन्हें हार्दिक पांड्या के साथ डील करने के लिए क्रमशः 17.5 करोड़ रुपये और 8 करोड़ रुपये में साइन किया गया था। क्रिकबज ने पांच बार के चैंपियन के संबंध में विकास की पुष्टि की है, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे बड़ा व्यापार सौदा पूरा करने के लिए तैयार हैं।

हालाँकि, बढ़ती अफवाहों के बाद गुजरात टाइटंस से जुड़े एक सूत्र ने दावा किया है कि वे दो शानदार सीज़न के बाद हार्दिक को खोने का जोखिम नहीं उठा सकते। अगर यह डील हो जाती है तो यह संभवत: आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी खिलाड़ी खरीद-फरोख्त होगी। हालाँकि किसी भी फ्रेंचाइजी ने अभी तक व्यापार पर कोई सार्वजनिक टिप्पणी नहीं की है।

ट्रेंडिंग वीडियो