scriptFive newzealand player who played for other country | 5 न्यूजीलैंड के बेहतरीन खिलाड़ी, जिन्होंने दूसरे देशों से क्रिकेट खेला | Patrika News

5 न्यूजीलैंड के बेहतरीन खिलाड़ी, जिन्होंने दूसरे देशों से क्रिकेट खेला

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पांच ऐसे खिलाड़ी, जिन्होंने दूसरे देशों के लिए क्रिकेट खेला है। कौन-कौन है ये खिलाड़ी ? आइए आपको बताते हैं।

नई दिल्ली

Updated: April 19, 2022 02:08:48 pm

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम दुनिया की बेहतरीन क्रिकेट टीमों में गिनी जाती है। जिसने विश्व क्रिकेट को शेन बांड, डेनियल विटोरी, ब्रेंडन मैकुलम और स्टेफीन फ्लेमिंग जैसे शानदार खिलाड़ी दिए। न्यूजीलैंड की टीम वर्तमान समय में आईसीसी के सभी टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करती है और पिछले तीन बार से सेमीफाइनल और फाइनल में जगह बनाती आ रही है। इस टीम में कई शानदार खिलाड़ी हैं जो अपने प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं, लेकिन कई बार ये खिलाड़ी क्रिकेट में बेहतर अवसर पाने के लिए दूसरे देशों की ओर भी रुख करते हैं।

इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंन अंडर-19 और राष्ट्रीय लेवल पर न्यूजीलैंड टीम का प्रतिनिधित्व किया लेकिन आगे क्रिकेट खेलने के लिए और बेहतर अवसर पाने के लिए उन्होंने दूसरे देशों की टीमों की ओर रुख किया।
Five newzealand player who played for other country
ल्यूक रोंची (Luke Ronchi)
1) कोरी एंडरसन (Corey Anderson)

न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन टी20 के एक शानदार ऑलराउंडर है। जिन्होंने अपने क्रिकेटिंग करियर की शुरुआत न्यूजीलैंड से की, साथ ही वह न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे कम उम्र के खिलाड़ी है जिन्हें 16 साल में राष्ट्रीय टीम से कॉन्टैक्ट मिला। लेकिन अब वह अमेरिका की क्रिकेट टीम में शामिल हो गए हैं। आपको बता दें कि वह 2024 के टी-20 वर्ल्ड कप के लिए यूएसए की तरफ से खेलते हुए नजर आ सकते हैं।
corey.jpg2) ल्यूक जार्जसन (Luke Goergeson)

ल्यूक जार्जसन एक न्यूजीलैंड के क्रिकेट प्लेयर हैं, जिनके पास आइरिश पासपोर्ट भी है। आपको बता दें कि ल्यूक ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 में न्यूजीलैंड टीम के लिए खेले है। लेकिन 2022 में वह आयरलैंड की टीम से खेलते हुए दिख सकते हैं।
georgeson.jpg3) ल्यूक रोंची (Luke Ronchi)

ल्यूक रोंची वैसे एक न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर और कोच है। जिन्होंने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनो के लिए क्रिकेट खेला हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड में जन्म लेने वाले ल्यूक रोंची ने सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए क्रिकेट खेला फिर वह न्यूजीलैंड की टीम में शामिल हो गए।
luke.jpg4) एंडी कैडिक (Andrew Richard Carrick)

न्यूजीलैंड के क्रिस्चर्च में जन्मे एंडी के माता पिता इंग्लैंड से ताल्लूक रखते थे। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए McDonald's Bicentennial Youth World Cup और अंडर-19 क्रिकेट खेला। लेकिन इसके बाद वह क्रिकेट में बेहतर मौका पाने के लिए उन्होंने इंग्लैंड का रुख किया। जिन्होंने इंग्लैंड ले लिए तेज गेंदबाजी की।
andy.jpg5) क्लैरी ग्रेमैट (Clarrie Grimmett)

वैसे क्लैरी ग्रिमेट न्यूजीलैंड में 25 दिसंबर 1891 को पैदा हुए थे। इसके अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट न्यूजीलैंड में खेला, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल दिखाया। बता दें कि ग्रिमेट को स्लीपर डिलीवरी का आविष्कार करने के लिए भी जाना जाता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अफगानिस्तान के काबुल में भीषण धमाका, तालिबान के पूर्व नेता की बरसी पर शोक मना रहे लोगों को बनाया गया निशानाPunjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौतBJP को सरकार बनाने के लिए क्यूँ जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारी..पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमIPL 2022, SRH vs PBKS Live Updates: पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से हरायाकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थितिआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट का रो रहे हैं रोना, यहां जानेंपुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.