scriptICC Men's T20 World cup Qualification starts from europe 66 nations | US में खेले जाने वाले T20 वर्ल्ड कप 2024 में होंगी 20 टीमें, यूरोप से शुरू होगा क्वालीफिकेशन राउंड | Patrika News

US में खेले जाने वाले T20 वर्ल्ड कप 2024 में होंगी 20 टीमें, यूरोप से शुरू होगा क्वालीफिकेशन राउंड

ICC T20 worldCup: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 में शीर्ष प्रदर्शन करने वाली आठ टीमें मेजबान अमेरिका और वेस्टइंडीज के साथ मार्की टूर्नामेंट के 2024 सीजन के लिए स्वत: ही क्वालीफाई कर लेंगी। 14 नवंबर, 2022 तक आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में अगली सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीमें 12 जगहों को भरेगी।

नई दिल्ली

Published: June 01, 2022 11:25:15 am

ICC T20 World Cup 2024 Qualification: इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 का आयोजन किया जाना है। वहीं इसके बाद 2024 में टी20 वर्ल्ड कप संयुक्त राष्ट्र अमरीका (US) और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। इसके क्वालीफाइंग राउंड की शुरुआत यूरोप से शुरू होने जा रही है। यह इतिहास का सबसे बड़ा टी20 वर्ल्ड कप होगा। इसमें रिकॉर्ड 20 टीमें शामिल होंगी।

t20_world_cup.png
2024 में टी20 वर्ल्ड कप US और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 में शीर्ष प्रदर्शन करने वाली आठ टीमें मेजबान अमेरिका और वेस्टइंडीज के साथ मार्की टूर्नामेंट के 2024 सीजन के लिए स्वत: ही क्वालीफाई कर लेंगी। 14 नवंबर, 2022 तक आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में अगली सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीमें 12 जगहों को भरेगी।

शेष आठ स्थानों का निर्धारण क्षेत्रीय क्वालीफायर स्पर्धाओं द्वारा किया जाएगा, जिसमें अफ्रीका, एशिया और यूरोप से प्रत्येक की दो टीमें इस आयोजन के लिए क्वालीफाई करेंगी, जबकि अमेरिका और ईएपी क्षेत्रों में से प्रत्येक की विश्व कप में एक टीम आगे बढ़ेगी।

दुनिया भर से कुल 66 देश होंगे, जिसमें अफ्रीका से 14 टीमें (दो इवेंट में), अमेरिका की आठ टीमें (दो इवेंट में), एशिया की नौ टीमें (दो इवेंट में), ईएपी की सात टीमें (दो इवेंट में) और यूरोप की 28 टीमें (तीन स्पधार्ओं में) - 2024 में मार्की इवेंट के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद में अगले दो वर्षों में मुकाबला करेंगी।

66 टीमों में हंगरी, रोमानिया और सर्बिया हैं, जो मार्की इवेंट की शुरुआत के दौरान डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आईसी हेड ऑफ इवेंट्स ने क्रिस टेटली कहा, "हम आईसीसी आयोजनों में स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली टीमों की रिकॉर्ड संख्या को देखकर खुश हैं, क्योंकि टी20 विश्व कप की शुरुआत यूरोप में होगी। टी20 प्रारूप खेल के विकास को आगे बढ़ा रहा है और अगले दो वर्षों में हम नई टीमों को देखेंगे, जो आईसीसी इवेंट्स में पहली बार प्रतिस्पर्धा करेंगी।"

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएकानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयारदक्षिणी ईरान में आए 4 अलग-अलग भूकंप, 5 लोगों की मौत कई घायलUdaipur Kanhaiya Lal Murder: उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों को NIA कोर्ट जयपुर में किया जाएगा पेशWeather Update: मानसून की दस्तक के साथ दिल्ली में 10 डिग्री लुढ़का पारा, जानिए अगले हफ्ते बारिश को लेकर IMD का अलर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.