scriptभारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्‍ड के शेड्यूल को लेकर आईसीसी की तरफ से आया बड़ा अपडेट | icc odi world cup 2023 schedule dates venue fixtures icc updated on news bcci jay shah statement | Patrika News

भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्‍ड के शेड्यूल को लेकर आईसीसी की तरफ से आया बड़ा अपडेट

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2023 01:53:40 pm

Submitted by:

lokesh verma

ICC ODI World Cup 2023 Schedule : भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्‍ड 2023 को शुरू होने में चार महीने का समय बचा है, लेकिन अभी तक आईसीसी की तरफ से मैचों का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। अब आईसीसी के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव जॉर्फ अलर्डाइस की तरफ से बड़ा अपडेट दिया गया है।

icc-odi-world-cup-2023.jpg

भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्‍ड के शेड्यूल को लेकर आईसीसी की तरफ से आया बड़ा अपडेट।

ICC ODI World Cup 2023 Schedule : भारत की सरजमीं पर खेले जाने वाले वनडे वर्ल्‍ड 2023 को शुरू होने में अब महज चार महीने का ही समय बाकी है, लेकिन अभी तक आईसीसी की तरफ से मैचों का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बयान जारी कर कहा था कि वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के बीच शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। वहीं अब आईसीसी के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव जॉर्फ अलर्डाइस की तरफ से बड़ा अपडेट दिया गया है। उन्‍होंने बयान जारी कर कहा है कि बीसीसीआई अभी तक वेन्‍यू और तारीखों को तय नहीं कर सका है। उन्‍होंने कहा है कि जल्‍द से जल्‍द आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले हुए तीन वनडे वर्ल्‍ड कप के शेड्यूल सालभर से भी पहले ही जारी कर दिए गए थे। लेकिन, इस बार टूर्नामेंट का आयोजन अक्‍टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में किया जाएगा। इस तरह अब इस बड़े टूर्नामेंट के शुरू होने में महज चार महीने शेष हैं, लेकिन शेड्यूल का कुछ अता पता ही नहीं है। हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि वर्ल्‍ड कप का शुभारंभ 5 अक्‍टूबर से होगा और फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा।

एक हफ्ते से भी ज्‍यादा समय लग सकता है!

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट की मानें तो वनर्ड वर्ल्‍ड कप 2023 का शेड्यूल अगले हफ्ते तक भी जारी होना मुश्किल नजर आ रहा है। जॉर्फ अलर्डाइस का कहना है कि बुधवार 7 जून को बीसीसीआई की ओर से शेड्यूल मिलना चाहिए था। शेड्यूल मिलने के बाद टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेने वाली टीमों के साथ ब्राडकॉस्‍टर्स से चर्चा की जाएगी। इसके बाद जल्द से जल्द जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान ने भारत के इस राज्‍य में वर्ल्ड कप के मैच खेलने से किया इनकार



क्या पाकिस्तान बना देरी की वजह?

वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का शेड्यूल जारी होने में हो रही देरी के पीछे पाकिस्‍तान को भी बड़ी वजह माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी टीम के भारत आने या नहीं आने के निर्णय के चलते शेड्यूल में देरी हो रही है। इस पर अलर्डाइस का साफ कहना है कि जब तक शेड्यूल नहीं मिलता, तब तक हर चीज का इंतजार किया जाएगा। उन्‍होंने एक-दो दिन में शेड्यूल मिलने की उम्‍मीद जताई है।

यह भी पढ़ें

रिकी पोंटिंग बोले- अपने ही बुने जाल में फंसी टीम इंडिया, बताया कहां हो गई चूक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो