scriptWTC Final : रिकी पोंटिंग बोले- अपने ही बुने जाल में फंसी टीम इंडिया, बताया कहां हुई चूक | wtc final 2023 ind vs aus ricky ponting raises question over indian bowling attack selection says fallen into trap | Patrika News

WTC Final : रिकी पोंटिंग बोले- अपने ही बुने जाल में फंसी टीम इंडिया, बताया कहां हुई चूक

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2023 12:49:12 pm

Submitted by:

lokesh verma

India vs Australia WTC final 2023 : वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में कंगारुओं की स्थिति मजबूत है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का कहना है कि भारत ने पहली पारी पर ध्यान देते हुए गेंदबाजी आक्रमण का चयन किया। इस तरह वे अपने ही बुने जाल में खुद फंस गए हैं।

wtc-final-2023-ind-vs-aus-ricky-ponting-raises-question-over-indian-bowling-attack-selection-says-fallen-into-trap.jpg

WTC Final : रिकी पोंटिंग बोले- अपने ही बुने जाल में फंसी टीम इंडिया, बताया कहां हुई चूक।

India vs Australia WTC final 2023 : ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही दिन भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 327 रन का बड़ा स्‍कोर बनाते हुए मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। आखिर शुरुआत में मजबूत नजर आ रही भारतीय टीम से कहां चूक हुई इसको लेकर क्रिकेट के दिग्‍गजों ने उंगली उठानी शुरू कर दी है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का कहना है कि भारत ने पहली पारी पर ध्यान देते हुए गेंदबाजी आक्रमण का चयन किया। इस तरह वे अपने ही बुने जाल में खुद फंस गए हैं। भारत ने प्‍लेइंग 11 में चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया और स्पिनर आर अश्विन को बाहर बैठा दिया।

दरअसल, एक समय ऑस्ट्रेलिया के 76 रन पर तीन विकेट गिराकर भारत मजबूत स्थिति में था। लेकिन, इसके बाद ट्रेविस हेड बल्लेबाजी के लिए आए और स्‍टीव स्मिथ के साथ दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद 251 रन की साझेदारी करते हुए भारत को बैकफुट पर धकेल दिया। ट्रेविस हेड 146 और स्टीव स्मिथ 95 रन की नाबाद पारियां खेली। हेड ने इस मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

पोंटिंग बोले- जडेजा से ज्यादा घातक साबित होते अश्विन

स्टार स्पोर्टस से बातचीत के दौरान रिकी पोंंटिंग ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करना आश्‍चर्यजनक है। उन्‍होंनें कहा कि भारत ने सिर्फ इस अहम टेस्ट की पहली पारी के लिए गेंदबाजी आक्रमण चुना है। हैरानी इसलिए भी है कि ऑस्ट्रेलिया टीम में कई बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और उन्होंने आश्विन को नहीं चुना। इसमें कोई संदेह की बात नहीं कि आश्विन इस मैच में आगे जडेजा से अधिक विकेट ले सकते थे।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान ने भारत के इस राज्‍य में वर्ल्ड कप के मैच खेलने से किया इनकार



शार्दुल और उमेश में से किसी एक को चुनते

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा कि आश्विन खेलते तो तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में शार्दुल ठाकुर या उमेश यादव में से किसी एक को खिलाया जा सकता था। हालांकि वह शार्दुल ठाकुर को चुनते। क्योंकि वह कार्यशील गेंदबाज के तौर पर शमी-सिराज को थोड़ा ब्रेक दे सकते थे। वहीं कुछ ओवर्स के लिए जडेजा का इस्‍तेमाल हो सकता है, ताकि खेल को थोड़ा बांध सकें।

यह भी पढ़ें

रोहित-कोहली के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में एमएस धोनी को पछाड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो