script

वर्ल्ड कप 2019: इमरान ताहिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे करियर का आखिरी मैच, 2011 में किया था डेब्यू

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2019 11:01:09 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

इमरान ताहिर ( Imran Tahir ) दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं। वो पहले ही संन्यास की घोषणा कर चुके थे। आज करियर का होगा आखिरी मैच

Imran Tahir

मैनचेस्टर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में आज दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीमें अपना आखिरी मुकाबला खेलेंगी। इसमें से दक्षिण अफ्रीका के लिए ये तो ये विश्व कप किसी काले अध्याय से कम नहीं रहेगा, लेकिन अपने आखिरी मैच में सभी खिलाड़ियों की ये कोशिश रहेगी कि टीम के सबसे सीनियर प्लेयर इमरान ताहिर को जीत के साथ विदाई दी जाए। आपको बता दें कि आज इमरान ताहिर अपने करियर का आखिरी वनडे मैच खेलने उतरेंगे। इमरान ताहिर पहले ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा कर चुके हैं। उन्होंने कह दिया था कि वर्ल्ड कप का आखिरी मैच उनका भी आखिरी मैच होगा। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी थी।

वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ विदाई लेना चाहेगी दक्षिण अफ्रीका, ये हो सकती है प्लेइंग 11

Imran Tahir

इमरान ताहिर का यादगार करियर

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर इमरान ताहिर अपने करियर का 107वां वनडे मैच खेलने उतरेंगे। 40 साल के इमरान ताहिर से उनके अंतिम मैच में फैंस भी यही उम्मीद कर रहे हैं कि वो इस मैच में यादगार प्रदर्शन करें। पाकिस्तान में जन्मे इमरान ताहिर ने 24 फरवरी 2011 में दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे में पदार्पण किया था। 7 साल के करियर में इमरान ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 106 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 172 विकेट लिए हैं। ताहिर ने 20 टेस्ट मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्हें 57 विकेट मिले हैं। इसके अलावा IPL में भी इमरान ताहिर का सिक्का चलता है। इस बार इमरान ताहिर ने आईपीएल में 17 मैचों में 26 विकेट हासिल किए थे। सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में वो दूसरे नंबर पर रहे थे। विश्व कप 2019 में भी अभी तक ताहिर ने 8 मैचों में 10 विकेट ले लिए हैं।

IPL 2019: धोनी के फैन हो गए इमरान ताहिर, 4 विकेट लेने का पूरा श्रेय दिया माही को

Imran Tahir

संन्यास को लेकर बेहद दुखी हैं इमरान ताहिर

वनडे करियर के आखिरी मैच को लेकर इमरान ताहिर का कहना है कि मैं यह सोच कर बहुत दुखी और भावुक हूं कि मैं टीम का साथ छोड़ रहा हूं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना हमेशा से मेरा सपना था। मैं उन सभी का आभारी हूं जिन्होंने इसे पूरा करने में मेरी मदद की। उन्होंने (दक्षिण अफ्रीका ने) मुझे वैसे ही स्वीकार किया ,जबकि मैं विदेश से आया था। मेरे लिए यह थोड़ा दुखद क्षण होगा लेकिन मैंने खुद को इसके लिए तैयार किया है। उम्मीद है कि यह मेरे लिए और टीम के लिए अच्छा होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो