script

वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ विदाई लेना चाहेगा दक्षिण अफ्रीका, ये हो सकती है प्लेइंग 11

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2019 11:03:02 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) से दक्षिण अफ्रीका कबका बाहर हो चुका है। उसे टूर्नामेंट में सिर्फ 2 जीत मिली हैं।

AUS vs SA

मैनचेस्टर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में शनिवार को दो मुकाबले हैं। एक तरफ लीड्स में भारत की भिड़ंत श्रीलंका से होगी तो वहीं मैनचेस्टर में ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से है। ये मुकाबला ट्रैफर्ड में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 6 बजे शुरू होगा। वैसे तो इस मैच के नतीजे से कुछ ज्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा। बस ऑस्ट्रेलिया की कोशिश यही रहेगी कि आखिरी मैच में जीत के साथ अंक तालिका में पहले पायदान पर काबिज रहा जाए। अगर ऐसा होता है तो ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से होने की संभावना होगी। वहीं दक्षिण अफ्रीका का वर्ल्ड कप 2019 में ये आखिरी मैच है तो वो यही चाहेगी कि विश्व कप का अंत जीत के साथ किया जाए।

वर्ल्ड कप 2019: भारत को श्रीलंका के खिलाफ खिलाड़ियों को आजमाने का मौका, कुछ ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

दक्षिण अफ्रीका के लिए काला अध्याय बना वर्ल्ड कप 2019

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के लिए ये वर्ल्ड कप बहुत ही निराशाजनक रहा है। वर्ल्ड कप के आगाज से पहले दक्षिण अफ्रीका को विश्व चैंपियन बनने का दावेदार माना जा रहा था, लेकिन टूर्नामेंट के शुरुआती तीन मैचों में उसे बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस टीम की कोशिश यही रहेगी कि भले ही शुरुआत अच्छी ना रही हो, लेकिन विश्व कप का अंत जीत के साथ ही किया जाए। वनडे रैंकिंग में पांचवे नंबर की टीम दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप 2019 में 8 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे सिर्फ 2 मैचों में जीत मिली है और 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा है और 1 बारिश की वजह से रद्द हुआ है।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, शॉन मार्श टूर्नामेंट से हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया की टीम से बाहर हो गया है ये खिलाड़ी

वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात की जाए तो उसे सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबलों से पहले बड़ा झटका लग चुका है। शॉन मार्श चोट की वजह से अगले सभी मैचों से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल भी चोटिल हैं, उनके खेलने पर भी सस्पेंस बना हुआ है। वैसे तो प्रदर्शन के लिहाज से टीम काफी दमदार है। डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच शानदार लय में हैं और पिछले मैच में तो उस्मान ख्वाजा ने भी अपनी फॉर्म साबित कर दी।

हेड टू हेड दक्षिण अफ्रीका vs ऑस्ट्रेलिया

विश्व कप में ये दोनों टीमें अभी तक 5 बार आमने-सामने आई हैं, जिसमें से 3 बार ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है और दक्षिण अफ्रीका सिर्फ 1 बार जीत सका है, जबकि 1 मैच टाई हुआ है। इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे बड़ी मुश्किल उसके खिलाड़ियों का प्रदर्शन ही है। क्या बल्लेबाज और क्या गेंदबाज सभी आउट ऑफ फॉर्म हैं। बल्लेबाजी में क्विंटन डिकॉक, अमला और डुप्लेसी के साथ ड्यूमिनि ने काफी निराश किया है।

 

कुछ ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टॉयनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जेसन बेहरनड्रोफ

दक्षिण अफ्रीका: हाशिम अमला, क्विंटन डिकॉक, फाफ डुप्लेसिस, ऐडन मार्करम, वैन डेर दुसैन, जेपी डुमिनी, फेहलुकवायो, ड्वेन प्रीटोरियस, क्रिस मॉरिस, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर

ट्रेंडिंग वीडियो