India vs England, 2nd ODI : बेकार गया का राहुल शतक, इंग्लैंड ने भारत 6 विकेट से दी मात, सीरीज 1-1 से बराबर

तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 6 विकेट से हराकर हिसाब किया बराबर। रविवार को होने वाला तीसरा वनडे होगा दोनों ही टीमों के लिए निर्णायक मैच...

By: भूप सिंह

Updated: 26 Mar 2021, 10:36 PM IST

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच पुणे में खेला गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को जीत के लिए 337 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो के बेहतरीन शतक की बदौलत भारत को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। टीम इंडिया की ओर से केएल राहुल ने 114 गेंदों पर 108 रनों की पारी खेली थी, लेकिन इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने 112 गेंदों पर 124 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। इस प्रकार बेयरस्टो की शतकीय पारी राहुल के शतक पर भारी पड़ी। बेयरस्टो ने अपनी शतकीय पारी में 11 चौके और 7 छक्के जड़े।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : आरसीबी के लिए ओपनिंग करेंगे कोहली, अब टीम के डायरेक्टर ने किया ये बड़ा खुलासा

सल्लामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत
336 रनों लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को सल्लामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शुरुआत दी। इसके बाद बेन स्टोक्स ने 52 गेंदों पर 99 रनों की विस्फोटक पारी खेली। डेविड मलान 23 बॉल में 16 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड टीम की ओर जोस बटलर सबसे कम 0 रन पर आउट हुए।

 

 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टीम इंडिया की पारी की शुरुआत करने उतरे रोहित शर्मा और शिखर धवन। रोहित शर्मा शानदार लय में नजर आ रहे थे, लेकिन एक गलत शॉट खेलकर 25 रन बनाकर आउट हुए। वहीं शिखर धवन इस पारी में कुछ खास खेल नहीं दिखा पाए और 17 बॉल में 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

यह भी पढ़ें-IPL 2021 : केकेआर को बड़ी राहत, शाकिब अल हसन को मिली खेलने की अनुमति

कोहली और राहुल के बीच शतकीय साझेदारी
रोहित और शिखर के बाद बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली और केएल राहुल के बीच शतकीय साझेदारी हुई। कोहली शानदार अर्धशतक लगाने के बाद 66 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। केएल राहुल 114 गेदों पर 108 रन की शानदार पारी खेली। ऋषभ पंत ने 40 गेदों पर 77 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इसके बाद रही सही कसर हार्दिक पांड्या ने कर दी। उन्होंने 16 गेंदों में 6 छक्के जड़ते हुए 37 रनों की विस्फोटक पारी। क्रुणाल पांड्या 12 रन और शार्दुल ठाकुर 0 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत ने इंग्लैंड के सामने 337 रनों का पहाड़ जैसा टारगेट सेट किया है।

श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत को मौका
भारत ने चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत को टीम में शमिल किया है। इंग्लैंड के लिए लियाम लिविंग्स्टोन ने इस मुकाबले से डेब्यू किया है। इस मैच में इंग्लैंड के नियमित कप्तान इयोन मोर्गन और सैम बिलिंग्स चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं। मोर्गन की जगह बटलर टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स ने अफगानिस्तान के इस तेज गेंदबाज को किया टीम में शामिल, पहुंचा भारत

प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, रीस टॉपले।

आइए जानें- IPL 2021 Full Schedule and Fixtures
आइए जानें- IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list
आइए जानें- IPL 2021-Rajasthan Royals squad and Players list
आइए जानें- IPL 2021- Kolkata Knight Riders Squad and Players list

 

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned