scriptIPL 2021 : केकेआर को बड़ी राहत, शाकिब अल हसन को मिली खेलने की अनुमति | IPL 2021:BCB allows Shakib Al Hasan to take part in IPL 2021, KKR Team | Patrika News

IPL 2021 : केकेआर को बड़ी राहत, शाकिब अल हसन को मिली खेलने की अनुमति

locationनई दिल्लीPublished: Mar 26, 2021 06:27:11 pm

बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन (shakib al hasan) को आईपीएल के 14वें सीजन में खेलने की अनुमति मिल गई है। वह 28 मार्च को चेन्नई में केकेआर की टीम से जुड़ेंगे…!
 

shakib_al_hasan.png

नई दिल्ली। आईपीएल का 14वां सीजन (IPL Season 14) 9 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। पिछले करीब एक सप्ताह से बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन (shakib al hasan) आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (kolkata knight riders) से खेलने और ना खेलने को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कई सवाल उठ रहे थे कि क्या शाकिब (shakib) को आईपीएल खेलने के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) से खेलने की अनुमति (NOC) मिलेगी। लेकिन अब साफ हो गया है कि शाकिब केकेआर की ओर से खेलेंगे। शाकिब के जुड़ने से केकेआर ने भी राहत की सांस ली है। शाकिब अब 28 मार्च को चेन्नई में केकेआर के ट्रेनिंग कैंप में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें

India vs England, 2nd ODI : केएल राहुल जड़ा शानदार शतक, टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दिया 337 रनों का लक्ष्य

नीलामी के बाद भी था खेलने पर संदेह
आईपीएल में नीलामी के बाद भी बांग्लादेशी क्रिकेटरों के जुड़ने पर संदेह है। क्योंकि 21 अप्रैल से श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। केकेआर ने शाकिब को लंबे समय बाद टीम में वापसी करने के बाद चुना था। शाकिब बांग्लादेश क्रिकेट का सबसे चर्चित नाम हैं। विश्व के ऑलराउंडर क्रिकेटर शाकिब ने हाल ही एक बयान में कहा था कि वह टेस्ट की बजाय आईपीएल खेलना चाहते हैं। हालांकि बीसीबी ने जब शाकिब को खेलने की अनुमति दी उस समय बोर्ड उनकी राष्ट्रीय टीम में कमी से खुश नहीं था। हालांकि बाद में बीसीबी ने कहा कि वह शाकिब दी गई एनओसी पर फिर से विचार करेगा, इसके बाद बोर्ड को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था।

यह भी पढ़ें

IPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स ने अफगानिस्तान के इस तेज गेंदबाज को किया टीम में शामिल, पहुंचा भारत

शाकिब ने की थी टेस्ट सीरीज के शेड्यूल पर टिप्पणी
शाकिब ने श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के शेड्यूल को लेकर टिप्पणी की थी, जिसके बाद उनकी खूब ओलचना हुई थी। इसके बाद बोर्ड के निदेशक इस्माइल हैदर ने स्पष्ट किया था कि शाकिब की एनओसी में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। उन्हें आईपीएल खेलने की अनुमति दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: पंजाब किंग्स के पूर्व गेंदबाज हार्डस विल्जोन कराएंगे CSK को इस सीजन के लिए तैयारी

अंतिम मैचों में नहीं खेल पाएंगे
अगर केकेआर आईपीएल सीजन 14 में क्वालीफाई करती हैं तो शाकिब लास्ट के मैचों में नहीं खेल पाएंगे। क्योंकि उनकी एनओसी 18 मई तक वैध है। शाकिब को श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में शामिल होना होगा, जो 20 मई से शुरू होगी।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: एमएस धोनी ने लॉन्च की चेन्नई सुपरकिंग्स की नई जर्सी, भारतीय सेना को सम्मान देने पर फैंस ने किया सलाम

केकेआर के लिए निभा सकते हैं अहम भूमिका
शाकिब 22 मार्च को अमरीका से बांग्लादेश लौट चुके हैं। उन्हें कमर में लगी चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा था। लेकिन केकेआर के लिए राहत की बात यह है कि उन्होंने फिट होने के बाद अपनी अकादमी में परीक्षण शुरू कर दिया था। वह आईपीएल में केकेआर की टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो