IND VS ENG: अश्विन ने किया खुलासा, बुमराह के साथ बदजुबानी कर रहे थे एंडरसन

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने बुमराह और एंडरसन के बीच हुई तिखी नोंक—झोक को लेकर पर्दे के पीछे की बात का खुलासा किया।

By: भूप सिंह

Published: 20 Aug 2021, 07:56 PM IST

 

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही है 5 टेस्ट मैचों सीरीज के पहले और दूसरे टेस्ट में खिलाड़ियों के बीच खूब नोंक-झोंक देखने को मिली। इस दौरान विराट कोहली भी अपने गुस्से पर काबू नहीं रख सके और उन्होंने बीच मैच में जेम्स एंडरसन की क्लास लगा दी थी। दरअसल, पहले जेम्स एंडरसन और जसप्रीत बुमराह के बीच विवाद हुआ था, इसके दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बहस छिड़ गई। इस मामले में अब रविचंद्रन अश्विन ने बड़ा खुलासा किया है।

अश्विन ने बताया एंडरसन ने बुमराह को क्या कहा?
रविचंद्रन अश्विन ने फील्डिंग कोच रामकृष्णन श्रीधर के साथ अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए बताया कि जेम्स एंडरसन ने बुमराह को क्या कहा था। उन्होंने बताया कि एंडरसन ने बुमराह से कहा था कि अरे दोस्त! तुम इतनी तेज गेंदबाजी क्यों कर रहे हैं? क्या मैं तुम्हारे खिलाफ ऐसी ही गेंदबाजी करता हूं? तुम बाकी बल्लेबाजों को केवल 85 MPH की स्पीड से गेंदबाजी करते हो, लेकिन मेरे खिलाफ 90 MPH की गति से गेंदबाजी कर रहे हो। यह धोखा है, मैं इसे स्वीकार नहीं करूंगा।’

यह खबर भी पढ़ें:—जेकेसीए ने परवेज रसूल पर लगाया चोरी का ओराप, क्रिकेटर ने दिया करारा जवाब

बुमराह ने की थी एंडरसन को मनाने की कोशिश
अश्विन ने आर श्रीधर को बताया,'पारी खत्म होने के बाद जब खिलाड़ी पवेलियन लौट रहे थे तो बुमराह ने एंडरसन को मनाने की कोशिश की थी, इसलिए उन्होंने उनकी पीठ थपथपाई थी। बुमराह को हम लोग जानते हैं कि वह बहुत अच्छे इंसान हैं। वह मनमुुटाव को खत्म करने के लिए ही एंडरसन के पास गए थे। लेकिन उन्होंने दरकिनार कर दिया।'

बुमराह और एंडरसन के बीच हुई थी नोंक-झोंक
दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और एंडरसन बल्लेबाजी कर रहे थे और 9 विकेट गिर चुके थे। तीसरे दिन का खेल खत्म होने वाला था। बुमराह ओवर डालने आए और उन्होंने एंडरसन को एक के बाद एक बाउंसर्स गेंद की। इस दौरान एक गेंद एंडरसन के हेल्मेट पर भी गई थी।

यह खबर भी पढ़ें:—T20 World Cup: ऐसी हो सकती है भारत की 15 सदस्यीय टीम, धवन के चयन पर होगी सबसे बड़ी माथापच्ची

बुमराह को कहा भला-बुरा
जेम्स एंडरसन के आउट होने के बाद जब दोनों टीमें पवेलियन लौट रही थी तो एंडरसन ने बुमराह को भलाबुरा कहा था। मामला इतना बढ़ गया था कि जो रूट को बीच—बचाव करना पड़ा था। इसके बाद जब बुमराह बैटिंग करने आए तो एंडरसन ने ओवर किया और यह बहस फिर तेज हो गई।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned