scriptईसीबी ने दिया आश्वासन, अब नहीं होगी बैनर वाली हरकत, स्टेडियम के आस-पास नो फ्लाई जोन घोषित | IND vs NZ: Area near Old Trafford declared no fly zone WC19 | Patrika News

ईसीबी ने दिया आश्वासन, अब नहीं होगी बैनर वाली हरकत, स्टेडियम के आस-पास नो फ्लाई जोन घोषित

Published: Jul 09, 2019 04:15:10 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

हवाई जहाजों के जरिए लगातार फैलाए जा रहे हैं दुर्भावना संदेश।
आईसीसी-बीसीसीआई की आपत्ति के बाद एक्टिव हुआ ईसीबी।

india srilanka match

लीड्स। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC cricket World Cup 2019 ) में कई अजीबो-गरीब मामले देखने को मिल रहे हैं। मैचों के दौरान स्टेडियम के ऊपर से विभिन्न दुर्भावना संदेशों वाले हवाई जहाज गुजर रहे हैं।

बीसीसीआई समेत आईसीसी ने इस मामले में आयोजनकर्ताओं की निंदा की। आखिर इतने बड़े टूर्नामेंट में इस तरह के मामले कैसे सामने आ सकते हैं? अब इस मामले में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ( ईसीसी ) ने अपना पक्ष रखा है।

ईसीसी ने कहा है कि अब किसी भी मैच के दौरान इस तरह की घटनाएं नहीं होंगी इस बात के लिए हम सभी को आश्वस्त करते हैं। स्टेडियम के आस-पास के क्षेत्र को नो फ्लाई जोन भी घोषित कर दिया गया है।

पूरा मामलाः

हेडिंग्ले स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में स्टेडियम के ऊपर से एक हवाई जहाज निकला। इस हवाई जहाज के सहारे एक बैनर लटका हुआ था और उस पर लिखा था- ‘कश्मीर के लिए न्याय’।

इस के कुछ देर बाद ही एक और हवाई जहाज निकला जिस पर एक और बैनर लगा हुआ था और उस पर लिखा था- ‘भारत नरसंहार बंद करो और कश्मीर को आजाद करो’।

इसी तरह 29 जून को इसी स्टेडियम में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया था। इसी मैच में भी स्टेडियम के ऊपर से एक हवाई जहाज निकाला था, जिस पर बलूचिस्तान के लिए न्याय के नारे का बैनर लटका हुआ था।

इस मामले पर आईसीसी ने कहा था, “हम आईसीसी विश्व कप में किसी तरह के राजनीतिक संदेश की अनदेखी नहीं कर सकते और हम वेस्ट यार्कशायर पुलिस के साथ मिलकर इस मामले को देख रहे हैं और समझने की कोशिश कर रहे हैं कि इस तरह की चीजें क्यों हो रही हैं। हम कोशिश करेंगे की दोबारा ऐसा न हो।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो