scriptind vs sa 3 players who can replace kl rahul | 3 खिलाड़ी जो चोटिल KL Rahul की जगह South Africa के खिलाफ भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं | Patrika News

3 खिलाड़ी जो चोटिल KL Rahul की जगह South Africa के खिलाफ भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं

साउथ अफ्रीकी टी-20 सीरीज से केएल राहुल इंजरी के कारण बाहर हो गए है। BCCI ने ट्वीट के जरिए इसका ऐलान किया। जानिए उनकी जगह किन तीन खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है।

नई दिल्ली

Published: June 09, 2022 04:44:36 pm

IND vs SA के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को होगा। टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई थी। सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा। टीम के कप्तान केएल राहुल चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए। ऐसे टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को सौंपी गई है। चयन समिति ने अभी तक केएल राहुल की जगह किसी को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल नहीं किया है। तो आइए जानते हैं कि किन तीन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।
 ind vs sa 3 players who can replace kl rahul
किसे मिलेगी जगह?

1) संजू सैमसन

लिस्ट में सबसे ऊपर नाम इस समय संजू सैमसन का नजर आता है। इस साल IPL में संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल तक का सफर तय किया था। टीम के कप्तान संजू सैमसन ने भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। साउथ अफ्रीकी सीरीज के लिए जब उन्हें नहीं चुना गया तो सभी हैरानी में पड़ गए थे। संजू ने IPL 2022 में खेले 17 मुकाबलों में 458 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट भी जबरदस्त रहा था। राहुल की जगह संजू सबसे बेहतरीन रिप्लेसमेंट साबित हो सकते हैं।
snjau.jpg2) राहुल त्रिपाठी

IPL 2022 के बीच में ही कहा जा रहा था कि राहुल त्रिपाठी को साउथ अफ्रीकी सीरीज में जगह मिल जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। राहुल त्रिपाठी ने इस बार हैदराबाद के लिए अच्छी बल्लेबाजी की। मिडिल ऑर्डर में कुछ तूफानी पारियां खेलकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई। उन्हें अब तक टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिल सका है। राहुल ने IPL 2022 में 14 मुकाबले खेले और 413 रन बनाए थे। ऐसे में अब उन्हें राहुल की जगह भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Ranji Trophy में मुंबई ने 93 साल पुराना रिकॉर्ड किया ध्वस्त, उत्तराखंड को 725 रनों से हराकर रचा इतिहास
rahuja.jpg
3) शुभमन गिल

गिल के लिए IPL 2022 की शुरूआत अच्छी नहीं रही। गुजरात के टीम मैनेजमेंट ने उनके ऊपर भरोसा जताया। बाद में गिल ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। गुजरात को IPL 2022 की ट्राफी जिताने में गिल का बहुत बड़ा हाथ था। IPL 2022 में गिल ने 16 मुकाबलों में 132 के स्ट्राइक रेट से 483 रन बनाए थे। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वो पांचवें नंबर पर थे।
shubmangill-1648915111.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.