scriptInd vs SA: ‘कभी गाबा तो कभी केपटाउन’, विदेशी धरती पर जमकर गरजे हैं ऋषभ पंत | Patrika News

Ind vs SA: ‘कभी गाबा तो कभी केपटाउन’, विदेशी धरती पर जमकर गरजे हैं ऋषभ पंत

Published: Jan 13, 2022 07:44:38 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन के मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में नाबाद 100 रनों की पारी खेली है। ऋषभ पंत ने इससे पहले बीते 4 सालों में गाबा से लेकर इंग्लैंड तक शानदार बल्लेबाजी की है।

ind_vs_sa_rishabh_pant_invaluable_contributions.jpg

Rishabh Pant

India vs South Africa 3rd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन के मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दूसरी पारी में शतक जड़ दिया है। ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 133 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इस शतकीय पारी के दौरान ऋषभ पंत ने 6 चौके और 4 छक्के जड़े। केपटाउन के जिस पर अन्य बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे वहां पर ऋषभ पंत ने निर्भीक अंदाज में शतक लगाया। ऐसा पहली बार नहीं है कि ऋषभ पंत ने विदेशी पिच पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की हो।
पिछले 4 सालों में अगर हम ऋषभ पंत के रिकॉर्ड को उठाकर देखें तो पाएंगे कि ऑस्ट्रेलिया हो या इंग्लैंड हर जगह ऋषभ पंत के बल्ले से रन निकले हैं। 2018 में इंग्लैंड ओवल के मैदान पर ऋषभ पंत ने 114 रनों की पारी खेली थी। वहीं 2019 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पंत के बल्ले से नाबाद 159 रनों की विस्फोटक पारी निकली थी।
इसके अलावा भी ऋषभ पंत ने कई मैच जिताऊ पारी खेली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा के मैदान पर उनकी नाबाद 89 रनों की पारी को भला कौन भूल सकता है वहीं सिडनी किक्रेट ग्राउंड में ही 2021 में पंत के बल्ले से 97 रनों की आकर्षक पारी निकली थी। ऋषभ पंत जिनका अब तक का साउथ अफ्रीका दौरा कुछ खास नहीं गया था लेकिन, तीसरे मैच में नाबाद 100 रन बनाकर ऋषभ पंत ने एक बार फिर खुदको साबित कर दिया है।
यह भी पढ़ें

विराट कोहली ने फूंकी मुर्दा डगआउट में जान, 25 सेकंड तक बजती रही ताली

rishabh_pant.jpg
बता दें कि टीम इंडिया की दूसरी पारी 198 रनों पर सिमट गई है। पहली पारी में मिली बढ़ते के आधार पर साउथ अफ्रीका को इस मुकाबले को जीतने के लिए 212 रनों की जरूरत है। भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे जवाब में साउथ अफ्रीका की पहली पारी 210 रनों पर सिमट गई। टीम इंडिया के लिए विराट कोहली ने पहली पारी में सबसे ज्यादा 79 रन बनाए वहीं दूसरी पारी के हीरो ऋषभ पंत रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो