scriptIndia vs Australia: पहला टी-20 मैच आज, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कांटे का मुकाबला | India vs Australia First T20 match today in Visakhapatnam | Patrika News

India vs Australia: पहला टी-20 मैच आज, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कांटे का मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2019 02:39:12 pm

Submitted by:

Shivani Singh

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच आज
विशाखापत्तनम में शाम 7 बजे से शुरू होगा मैच
वर्ल्ड कप से पहले खेला जा रहा है दो टी-20 और पांच वनडे मैच सीरीज
ऋषभ पंत और विजय शंकर को खुद को साबित करने का अच्छा मौका

india_vs_australia

India vs Australia: पहला टी-20 मैच आज, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कांटे का मुकाबला

नई दिल्ली। 30 जून से शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टी-20 और पांच वनडे मैच खेला जाएगा। रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 मैच का पहला मुकाबला है, जो विशाखापत्तनम में शाम 7 बजे से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें

9 साल पहले आज के ही दिन सचिन तेंडुलकर ने वनडे इंटरनैशनल मैच में बनाई थी

बता दें कि पिछले महीने ही विराट कोहली की कप्तानी में भारत आस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टेस्ट और वनडे सीरीज में हरा कर आया है। इस सीरीज में भी भारतीय टीम से काफी उम्मीदें हैं। वहीं, विश्व कप से पहले हो रही यह सीरीज कई खिलाड़ियों के किस्मत का भी फैसला करेगा। कोच रवि शास्त्री वर्ल्ड कप से पहले टीम में कुछ स्थानों को पक्का करना चाहतें। इस लिहाज से भी कई खिलाड़ियों के लिए यह सीरीज काफी अहम है।

पंत और विजय शंकर के लिए अच्छा मौका

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जा रही इस सीरीज में ऋषभ पंत और हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर को खुद को साबित करने का अच्छा मौका है। बता दें कि पंत ने जहां, वनडे में दिनेश कार्तिक की जगह ली है, तो वहीं शंकर ने न्यूजीलैंड दौरे पर जबरदस्त बल्लेबाजी की है और कार्तिक को सिर्फ टी-20 टीम में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें

पहले टी-20 में ऐसी होगी टीम इंडिया, विश्‍वकप के मद्देनजर कोहली का बदल सकता है क्रम

ये खिलाड़ी खेल सकते हैं

टीम (संभावित) : भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा , लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मारकंडे।

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डी आर्की शॉर्ट, पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरनडोर्फ, नाथन कल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकोंब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, ग्लैन मैक्सवेल, झाए, रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोयनिस, एश्टन टर्नर, एडम जम्पा।

ट्रेंडिंग वीडियो