scriptindia vs england 2nd test day 3 match live score updates | IND vs ENG 2nd test, day 3: इंग्लैंड की पहली पारी 391 रनों पर सिमटी, 27 रनों की बनाई बढ़त | Patrika News

IND vs ENG 2nd test, day 3: इंग्लैंड की पहली पारी 391 रनों पर सिमटी, 27 रनों की बनाई बढ़त

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। इंग्लैंड की पहली पारी 391 रनों पर सिमट गई है। पहली पारी में टीम इंडिया 27 रन पीछे है।

Updated: August 15, 2021 12:05:41 am

नई दिल्ली। कप्तान जोए रूट (नाबाद 180) की शतकीय पारी के दम इंग्लैंड ने यहां भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को पहली पारी में 391 रन बनाए और 27 रनों की मामूली बढ़त हासिल की। इंग्लैंड की पारी खत्म होने के साथ ही स्टंप्स की घोषणा हुई। अब चौथे दिन भारत दूसरी पारी में खेलने उतरेगा। भारत ने पहली पारी में 364 रन बनाए थे। इंग्लैंड की ओर से रूट ने 321 गेंदों पर 18 चौकों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 180 रन बनाए। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज को चार विकेट, इशांत शर्मा को तीन विकेट और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए।

india_vs_england.jpg

इससे पहले, इंग्लैंड ने आज सुबह तीन विकेट पर 119 रन से पारी आगे बढ़ाई और रूट ने 48 और जॉनी बेयरस्टो ने छह रन से आगे खेलना शुरू किया। इंग्लैंड ने पहले सत्र में बिना विकेट खोए 97 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाजों ने पहले सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहला सत्र पूरी तरह इंग्लैंड के नाम रहा और भारतीय गेंदबाज यह साझेदारी तोड़ने में असफल रहे। हालांकि, लंच ब्रेक के बाद बेयरस्टो ज्यादा देर तक अपनी पारी आगे नहीं बढ़ा सके और 107 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 57 रन बनाकर आउट हुए।

यह खबर भी पढें:—IND VS ENG: ऋषभ पंत ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज विदेशी सरजमीं पर पूरे किए सबसे तेज 1000 रन, धोनी को छोड़ा पीछे

इसके कुछ समय बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को इशांत ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। बटलर ने 42 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 23 रन बनाए। टी ब्रेक के बाद एक तरफ जहां रूट अपनी पारी आगे बढ़ाते रहे तो वहीं दूसरे छोर से भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड के विकेट गिराते रहे। एक समय इंग्लैंड बड़ी बढ़त की ओर बढ़ रहा था लेकिन सिराज और इशांत ने मेजबान टीम के विकेट गिराकर भारत की वापसी कराई।

मोइन अली जो रूट का साथ बखूबी निभा रहे थे उन्हें इशांत ने आउट किया। मोइन ने 72 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए। इसकी दूसरी गेंद पर ही इशांत ने सैम करेन (0) को आउट किया। फिर सिराज ने ओली रॉबिंसन (6) को आउट कर मेजबान टीम को आठवां झटका दिया। फिर मार्क वुड (5) रन आउट होकर आउट हुए। इसके बाद जेम्स एंडरसन खाता खोले बिना आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

यह भी पढ़ें— शोएब अख्तर ने किया खुलासा-अगर उस वक्त सचिन तेंदुलकर को कुछ हो जाता तो लोग मुझे जिंदा जला देते

दोनों टीमों की प्लेयिंग 11
भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, सैम कुरेन, साकिब मेहमूद, ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

2 बच्चों के पिता और 47 साल के मर्द पर फ़िदा है ‘पुष्पा’ की 25 साल की एक्ट्रेस, जाने कौन है वोशादी के बाद पत्नी का ये रुप देखकर बढ़ गई पति और ससुर की टेंशन, जान बचाने थाने भागे100-100 बोरी धान लेकर पहुंचे थे 2 किसान, देखते ही कलक्टर ने तहसीलदार से कहा- जब्त करोNew Maruti Wagon R : अनोखे अंदाज में आ रही है आपकी फेवरेट कार, फीचर्स होंगे ख़ास और मिलेगा 32Km का माइलेज़फरवरी में मकर राशि में ग्रहों का महासंयोग, मेष से लेकर मीन तक इन राशियों को मिलेगा लाभMaruti Brezza CNG इस महीने होगी लॉन्च, नए नाम के साथ मिलेगा 26Km से ज्यादा का माइलेज़फरवरी में इन राशियों के जातक अपने प्रेम का कर सकते हैं इजहार, लव मैरिज के शुभ योगराजस्थान में यहां JCB से मिलाया 242 क्विंटल चूरमा, 6 क्विंटल काजू बादाम किशमिश डाले

बड़ी खबरें

दर्दनाक हादसा- नदी में समा गई 14 लोगों से भरी जर्जर नाव; कई बच्चे लापताइजरायल के साथ भारत की 'Pegasus डील' की रिपोर्ट आधारहीन- सरकारी सूत्रों का दावारीट पेपर लीक होने से पहले बाजार में लगी थी बोली, मिला उसे जिसने लगाए सबसे ऊंचे दामरीट पेपर लीक मामलाः डीपी जारोली पर गिरी गाज, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से किया बर्खास्तमहाराष्ट्र: गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में हड़कंपBudget 2022: दोनों सदनों में 31 जनवरी और 1 फरवरी को नहीं होगा शून्यकाल, जानें वजहUttarakhand Assembly Elections 2022: दो दशक में पहली बार हरक सिंह रावत को नहीं मिला टिकट, जानें क्योंये है भारत की सबसे अमीर राजनीतिक पार्टी, जानें बीजेपी, सपा, बसपा व कांग्रेस के पास है कितनी संपत्ति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.