India vs England 5th T20 : टीम इंडिया के धुरंधरों के सामने ढेर हुए अंग्रेज, भारत ने 3-2 से जीती सीरीज

टीम इंडिया के 224 रनों के लक्ष्य के जवाब में 20 ओवर में 188 रन ही बना सकी इंग्लैंड की टीम। रोहित और विराट की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने सीरीज 3-2 से जीती।

By: भूप सिंह

Updated: 20 Mar 2021, 11:30 PM IST

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 टी20 मैचों का आखिरी मैच शनिवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। यह निर्णय इंग्लैंड को उलटा पड़ गया और विराट कोहली के धुरंधरों ने तूफानी बैटिंग करते हुए अंग्रेजों के सामने जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य रखा।

यह खबर भी पढ़ें : Ind vs Eng: आज फाइनल मैच में भारत को जीत दिला सकते हैं ये 4 खिलाड़ी

बेकार गई बटलर और मिलन की फिफ्टी
225 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने भी सधी हुए शुरुआत की और एक समय एक विकेट खोकर 127 रन बना लिए थे। जोस बटलर ने 52 रन और डेविड मालन ने 68 रनों की शानदार पारियां खेलकर इंग्लैंड को मजबूत शुरुआत दी, लेकिन बाद इंग्लैंड को कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। कुल मिलाकर नतीजा ये रहा है कि इंग्लैंड की टीम पूरे 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान 188 रन ही बना सकी और भारत ने यह मैच 36 रनों से जीत लिया। यह मैच जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने 5 टी20 मैचों की सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर लिया।

यह खबर भी पढ़ें : VIDEO: कोहली ने सिक्स जड़कर रोहित को चिढ़ाया तो हिटमैन ने दिया ऐसा मजेदार रिएक्शन

रोहित और विराट ने की पारी की शुरुआत
'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने विस्फोटक शुरुआत करते हुए 34 गेंदों पर 64 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं दूसरे छोर पर मौजूद विराट कोहली ने उनका भरपूर साथ दिया। भारत टीम की और से इस मैच के कप्तान विराट कोहली 52 गेंदों में 80 रन बनाकर हाई स्कोरर रहे। कोहली के अलावा सूर्यकुमार ने 17 गेदों में 32 रनों की तेज तर्रार पारी खेली तो हार्दिक पांड्या भी अपने चिरपरिचित अंदाज में दिखें। पांड्या ने 17 गेंदों में 39 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर टीम इंडिया के स्कोर में अहम योगदान दिया।

यह खबर भी पढ़ें :IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स 30 मार्च से शुरू करेगी अपनी तैयारी, बताया ये कारण

इंग्लैंड की प्लेइंग XI: जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड।

भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉसिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, राहुल चाहर और टी नटराजन।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned