script

IND vs SA: दूसरे टी20 में बारिश बनेगी दुश्मन? पढ़ें गुवाहाटी की मौसम और पिच रिपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2022 12:18:24 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

Ind vs SA: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच के वक़्त गुवाहटी में बारिश की संभावनाएं ज़्यादा हैं। रिपोर्ट के मानें तो गुवाहटी में दिन के वक़्त 6 प्रतिशत बारिश की संभावना रहेगी। वहीं, शाम के समय ये संभावना बढ़कर 40 प्रतिशत हो जाएगी।

193.jpg

India vs South Africa Weather and pitch report: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुक़ाबला आज गुवाहाटी के बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत इस मैच को जीतकर सीरीज में कब्जा जमाना चाहेगा। लेकिन इस मैच में बारिश मैच का मज़ा खराब कर सकती है। पिछली बार भी जब जनवरी 2020 में बारसापारा स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच टी20 मैच खेला गया था। तब मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

गुवाहाटी के मौसम का हाल –
मौसम विभाग के मुताबिक, मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे। 40% बारिश के आसार हैं। गुवाहाटी का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा। आसमान में पूरे दिन बादल छाए रहेंगे और बीच-बीच में बूंदाबांदी की आशंका है। यानी मैच शुरू होता है, तो बीच-बीच में हल्की बारिश के कारण रोकना पड़ सकता है। इसके अलावा 24 किमी की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट –
इस स्टेडियम की पिच की बात करें तो विकेट अच्छा है और वह भूरे रंग का नजर आ रहा है। यानी कि पिच पर घास कम है तो वो बल्लेबाजों के लिए मददगार हो सकता है। ऐसे में मैदान पर अगर मैच खेला जा सका तो रनों की जमकर बारिश होगी और त्यौहार के मौसम में प्रशंसकों का जमकर मनोरंजन होगा।

192.jpg
मैच में टॉस की अहम भूमिका होने की उम्मीद है। टॉस जीतने वाली टीम मौसम को देखते हुए पहले गेंदबाजी का विकल्प चुनना चाहेगी। यहां भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। एक मैच धुल चुका है जबकि एक मैच में टीम इंडिया बुरी तरह हारी थी। इस ग्राउंड पर अभी तक 5 टी20 मैच हुए हैं। इंग्लैंड वुमेंस की टीम ने भारत के खिलाफ साल 2019 में 4 विकेट पर 160 रन बनाए थे। यह यहां का हाई स्कोर है। न्यूनतम स्कोर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में बनाया था। टीम 20 ओवर में 118 पर ऑल आउट हो गई थी। यहां पर इंग्लैंड विमेंस टीम ने 119 रनों के टारगेट का बचाव किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए और दूसरी बल्लेबाजी करते हुए 2-2 बार जीत मिली है। पहली पारी का एवरेज स्कोर 127 और दूसरी पारी का एवरेज स्कोर 118 है।

संभावित प्लेइंग इलेवन-
भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका- टेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीज़ा हेन्ड्रिक्स, रीली रोसो, एडन मार्करम, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, तबरेज़ शम्सी, एनरिक नॉर्टजे, कगीसो रबाडा और लुंगी नगिदी।

ट्रेंडिंग वीडियो