script

India vs Ireland 1st T20: भारत ने आयरलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, उमरान मलिक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किया डेब्यू

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2022 08:50:53 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की T20 सीरीज के पहले मुकाबले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में भारत के लिए उमरान मलिक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया है।

India vs Ireland 1st T20 Live

India vs Ireland 1st T20 Live

India vs Ireland 1st T20: भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की T20 सीरीज का पहला मुकाबला आयरलैंड के डबलिन में खेला जा रहा है। इस पहले मुकाबले में भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बता दें कि बारिश के कारण मैच शुरू होने में थोड़ी देरी हुई है। जिसके कारण मैच 30 मिनट देरी से शुरू होगा।
गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम इस समय आयरलैंड दौरे पर है, दो मैचों की T20 सीरीज का पहला मुकाबला आज दोनों टीमों के बीच डबलिन के मैदान में खेला जा रहा है। इस दौरे के लिए पहली बार भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है जबकि उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया है। इस टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। बता दें इस दौरे पर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में डेब्यू किया है। मलिक ने IPL 2022 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें – कहने को Tim Southee गेंदबाज हैं, टेस्ट मैच में सचिन, रोहित, पोंटिंग, डिविलियर्स को भी छोड़ा पीछे
गौरतलब है कि उमरान मलिक आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज थे। उन्होंने 14 मैच खेलते हुए कुल 22 विकेट अपने नाम किए, 25 रन देकर पांच विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। जबकि आईपीएल 2022 में उनका औसत 20.18 और इकोनामी 9.03 की रही। पूरे सीजन उनकी गोली दार गेंदों का जवाब किसी बल्लेबाज के पास नहीं था और कई मौकों पर वह दिग्गजों के स्टंप उखाड़ते हुए नजर आए।
पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम

India 1st T20 squad against Ireland 2022: ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान और उमरान मलिक

ट्रेंडिंग वीडियो