हार्दिक पांड्या के अलावा ये 5 ऑलराउंडर टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए पेश कर सकते हैं दावेदारी, जानिए उनके बारे में

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन इस बार भारत की मेजबानी में अक्टूबर और नवंबर में यूएई में होना है। सभी टीमों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। टीम इंडिया ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

By: भूप सिंह

Updated: 09 Aug 2021, 08:26 PM IST

 

नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) का आायोजन अक्टूबर और नवंबर में यूएई में होना है। सभी टीमों में अभी से इस मेगा इवेंट की तैयारियां शुरू कर दी है। भारतीय टीम (Team India) ने भी कमर कस ली है। लेकिन टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) फिलहाल फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि बतौर ऑलराउंडर किसे जगह दी जाए। टी20 वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पांड्या प्रबल दावेदार हैं, लेकिन उनके अलावा 5 ऑलराउंडर खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। आइए जानते हैं उन 5 ऑलराउंडर्स के बारे मेंं।

अक्षर पटेल
भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन वह घरेलू क्रिकेट में खूब धमाल मचा रहे हैं। हाल ही में उन्होंने चयनकर्ताओं का ध्यान आकृषित किया है। वह फिलहाल भारत ए के लिए खेल रहे हैं। पटेल ने पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 60 रन बनाए और वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भी नाबाद 81 रनों की पारी खेली थी। आगामी मैचों में अक्षर को और भी मौके मिल सकते हैं और वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की करने की दावेदारी भी ठोक सकते हैं।

यह भी पढ़ें—IND vs ENG: बारिश ने बिगाड़ा खेल, ड्रॉ हुआ पहला टेस्ट मैच

विजय शंकर
विजय शंकर बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जो हाल ही अंगूठे में चोट लगने की वजह से टीम से बाहर हो गए थे। अभी वह चोट से पूरी तरह उबर नहीं सके हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था। चीफ सिलेक्टर ने तो यहां तक कहा था कि वह विजय शंकर के जीत में सहयोग देंगे। अब देखना होगा कि जब वह इंजरी से वापस लौटते हैं तो उन्हें टीम में पर्याप्त मौके मिलते हैं या नहीं।

वॉशिंगटन सुंदर
टीम इंडिया के उबरते युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध शानदार प्रदर्शन करते हुए खूब सुर्खियां बटोरी हैं। सुंदर ने निदाहस सीरीज 2019 में मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। हालांकि 2019 वनडे विश्व कप टीम में वो जगह नहीं बना सके। लेकिन चयनकर्ताओं ने टी-20 विश्व कप के लिए उन पर भरोसा दिखाया है।

शिवम दुबे
शिवम दुबे बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज और मध्यम गति के गेंदबाज हैं, जिन पर चयनकर्ता आगामी टी20 विश्वकप के लिए अपनी पैनी नजर बनाए रखे हैं। हाल ही शिवम दुबे ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। उन्होंने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ खेलते हुए शानदार पारियां खेली हैं और वह टी20 विश्व कप टीम में बतौर ऑलराउंडर जगह बनाने के प्रबल दावेदार नजर आ रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की फॉर्म के बारे में पूछा सवाल तो हैरान हुए केएल राहुल, बोले-पता नहीं सर...

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा बेजोड़ फॉर्म में चल रहे हैं। वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में ऐसा शानदार परफॉर्म कर रहे हैं कि उनका कोई तोड़ ही नहीं। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप टीम में रविंद्र जडेजा बतौर ऑलराउंडर बिल्कुल फिट बैठते हैं। जडेजा टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि इन 5 खिलाड़ियों में से किसी टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिलेगी।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned