सचिन से लेकर गांगुली तक इन 9 भारतीय क्रिकेटर ने किया दिल खोलकर किया दान

सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, गौतम गंभीर से लेकर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली तक इन 8 भारतीय क्रिकेटरों ने दिल खोलकर किया कोरोना से संक्रमित लोगों की मदद के लिए दिल खोलकर लाखों रुपए का दान।

 

By: भूप सिंह

Published: 28 Apr 2021, 11:40 AM IST

नई दिल्ली। भारत पिछले साल मार्च से ही कोरोना महामारी (corona pandemic) से जूझ रहा है। अब एक बार फिर कोरोना भारतीयों लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ा है। प्रतिदिन हजारों लोग इसके शिकार हो रहे और तेजी से फैलता जा रहा है। पिछले साल मार्च में कई बॉलीवुड सेलिब्रेटीज ने दिल खोलकर पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) में दान किया था तो अब क्रिकेटर्स भी कोरोना से प्रभावित लोगों के लिए दिल खोलकर दान कर रहे हैं। इस लिस्ट ना केवल भारतीय बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी काफी दिलचस्पी ले रहे हैं। हाल ही ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस और इसके बाद ब्रेट ली ने दिल खोलकर पीएम केयर्स फंड में लाखों रुपए डोनेट किया। आइए आपको बताते हैं उन भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में जिन्होंने कोरोना प्रभावित लोगों के लिए दिया लाखों रुपए का दान।

 

Rohit Sharma Complete 8000 Run in T20

रोहित शर्मा (80 लाख रुपए)
आईपीएल 2021 के बीच बढ़ते कोरोना के प्रकोप के बीच टीम इंडिया के प्लेयर्स दिल खोलकर दान कर रहे हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कोरोना संक्रमित लोगों के लिए 80 लाख रुपए की भारी-भरकम रकम दान की।

 

वाटसन ने राजस्थान, चेन्नई के लिए जादूगर का काम किया : गंभीर

गौतम गंभीर (2 करोड़)
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर कोरोना काल में गरीबों के मसीहा बनकर उभरे हैं। वह अपने फाउंडेशन के माध्यम से लोगों की मदद कर रहे हैं। गंभीर के फाउंडेशन के माध्यम से कई खिलाड़ी और स्टार्स गुप्त दान भी कर रहे हैं। खुद गंभीर ने भी 2 करोड़ की राशि दान की है।

 

Virat Kohli

विराट कोहली
टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी कोरोना संक्रमित लोगों के लिए दिल खोलकर दान किया है। लेकिन उन्होंने डोनेशन का खुलासा नहीं किया। उन्होंने गुप्त दान कर भारतीयों की मदद की है।

 

Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर (50 लाख)
मास्टर ब्लास्टर के नाम से प्रसिद्ध सचिन तेंदुकर ने कोरोना के संकट से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए 50 लाख रुपए दान किए हैं। वहीं सचिन खुद इस बीमारी से पीडि़त हो चुके हैं तो उन्हें पता है कि यह कितनी गंभीर है। उन्होंने हाल ही सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से प्लाजमा डोनेट करने की अपील भी की थी।

 

sourav ganguly

सौरव गांगुली (50 लाख)
बीसीसीआई के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी कोरोना संकट के बीच लोगों की मदद के लिए 50 लाख रुपए का दान दिया है। वहीं दूसरी तरफ गांगुली खुद समय-समय पर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करते नजर आते हैं।

 

suresh_raina.jpg

सुरेश रैना (52 लाख)
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके सुरेश रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे हैं। रैना ने कोरोना संक्रमित लोगों के लिए 52 लाख रुपए दान किए हैं। गौरतलब है कि रैना पिछले साल फैमिली प्रॉब्लम की वजह से आईपीएल नहीं खेल पाए थे।

 

ajinkya_rahane.jpg

अंजिक्य रहाणे (10 लाख)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे ने कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 10 लाख रुपए का दान दिया है।

 

mithali_raj.jpg

मिताली राज (10 लाख)
कोरोना काल में केवल पुरुष प्लेयर ही नहीं बल्कि महिला प्लेयर भी दिल खोलकर अपने वतनवासियों की दिल खोलकर मदद कर रही है। महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कोरोना संक्रमित लोगों की मदद के लिए 10 लाख रुपए का दान दिया था।

 

poonam_yadav.jpg

पूनम यादव (2 लाख)
लेग स्पिनर बॉलर पूनम यादव भी महिला क्रिकेट टीम के लिए खेलती हैं। वे भी कोरोना संक्रमित लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं। उन्होंने लोगों की मदद के लिए 2 लाख रुपए का डोनेशन दिया है।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned