तलाकशुदा महिलाओं पर आया इन 5 भारतीय क्रिकेटर्स का दिल, रचाई शादी

क्रिकेट जगत के 5 भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी लोकप्रियता और शोहरत से दूर तलाकशुदा महिलाओं से रचाई शादी। आज यही जोड़ियों लोगों को कर रही हैं प्रेरित।

By: भूप सिंह

Published: 06 Jun 2021, 05:08 PM IST

नई दिल्ली। एक पुरानी कहावत है कि प्यार में सबकुछ जायज होता है। इस कहावत को सही साबित कर दिखाया है क्रिकेट जगत के इन 5 मशहूर भारतीय खिलाड़ियों ने। जिन्होंने समाज और सरहदों की परवाह किए बगैर प्यार में सारी सीमाएं लांग दीं। खास बात यह है कि इन खिलाड़ियों ने अपनी लोकप्रियता और शोहरत को बिना सोचे समझे दांव पर लगा दिया। परिवार और समाज की से ओलचनाएं झेलने के बाद भी इन दिग्गज खिलाड़ियों की लव स्टोरी आज लोगों को खूब प्रेरित कर रही हैं। चलिए एक नजर डालते ऐसे 5 भारतीय क्रिकेटर्स की लव स्टोरी पर जिन्होंने प्यार में सारी हदें पार करते हुए तलाकशुदा महिला से शादी की है।

shikhar_dhawan-1_1.jpg

शिखर धवन
टीम इंडिया में 'गब्बर' के नाम से मशहूर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने वर्ष 2012 में आयशा मुखर्जी से शादी की थी। जबकि धवन से आयशा उम्र में 10 साल बड़ी और तलाकशुदा हैं। आयशा के पहले पति से दो बेटियां भी हैं। फिलहाल शिखर और आयशा खुशी-खुशी अपना दांपत्य जीवन व्यतीत कर रहे हैं। दोनों का एक बेटा भी है।

 

mohammed_shami.jpg

मोहम्मद शमी
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वर्ष 2014 में हसीन जहां से शादी की थी। जबकि हसीन जहां पहले से तलाकशुदा हैं। फिलहाल शमी और हसीन के रिश्तें भी ठीक नहीं चल रहे हैं। यही वजह है कि दोनों एक-दूसरे से अलग रह रह रहे हैं। दोनों के एक बेटी भी है। जब हसीन जहां ने मोहम्मद शमी और उनके परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए तो खबरें आई थी हसीन पहले से ही शादीशुदा थी। रिपोर्ट्स की मानें तो हसीन ने शेख सैफूद्दीन नाम के एक दुकानदार से शादी की थी। इसके बाद दोनों का वर्ष 2010 में तलाक हो गया। हसीन और सैफूद्दीन के 2 बच्चे भी हैं।

 

murli_kartik.jpg

मुरली विजय
क्रिकेटर मुरली विजय ने अपने साथी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की प्रेग्नेंट पत्नी निकिता वंजारा से शादी कर सबको चौंका दिया था। हालांकि इनकी शादी इतनी आसान नहीं रही थी। निकिता ने कार्तिक को तलाक देकर मुरली विजय से शादी रचाई थी।

 

anil_kumble.jpg

अनिल कुंबले
टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने वर्ष 1999 में चेतना से शादी की थी। जबकि चेतना पहले से तलाकशुदा थी। उनके पहले पति से एक बेटी भी है। कुंबले अपनी बेटी से बेहद प्यार करते हैं। आज यह जोड़ी खुशी-खुशी अपना जीवनयापन कर रही है।

ventesh_parshad.jpg

वेंकटेश प्रसाद
टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने भी तलाकशुदा महिला से शादी की है। वर्ष 1996 में वेंकटेश प्रशाद ने जयंती से शादी की। रिपोर्ट्स की मानें तो कुंबले के जरिए वेंकटेश और जयंती की मुलाकात हुई थी और बाद में दोनों ने शादी का फैसला किया।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned