Coronavirus के खतरों के बीच जल्द शुरू होगा क्रिकेट, इंग्लैंड दौरे पर जाएगी पाकिस्तान की टीम

Pakistan Cricket Team तीन टेस्ट और तीन टी-20 के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली है। PCB और ECB के बीच इस बात की सहमति बन गई है।

By: Mazkoor

Updated: 16 May 2020, 12:30 PM IST

नई दिल्ली : क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर आई है। कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने इंग्लैंड दौरे पर जाने का निर्णय लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के बीच शुक्रवार को इस बात पर सहमति बन गई है कि दोनों टीमों के बीच कोरोना वायरस के बीच तीन टेस्ट और इतने ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम चार्टर्ड प्लेन से इंग्लैंड जाएगी। इसकी व्यवस्था ईसीबी करेगा।

पांच अगस्त से शुरू होगी सीरीज

इंग्लिश मीडिया के मुताबिक, इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान की टीम में 25 खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा। टेस्ट और टी-20 दोनों ही टीमों के सदस्य इसमें शामिल होंगे। यह ही बार में चार्टर्ड प्लेन से इंग्लैंड चले जाएंगे और टीम के साथ बने रहेंगे। इन दोनों के बीच सीरीज का पहला टेस्ट पांच अगस्त से खेला जाएगा। इससे पहले पाकिस्तान की पूरी टीम इंग्लैंड पहुंचने के बाद 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहेगी और आपस में अभ्यास करेगी। इस बीच इन खिलाड़ियों की लगातार जांच भी की जाती रहेगी और उनसे मिलने की इजाजत किसी को भी नहीं होगी। अगर सबकुछ ठीक रहा तो इसके बाद इन दोनों के बीच सीरीज की शुरुआत होगी और प्रशंसकों को लंबे अरसे के बाद क्रिकेट देखने का मौका मिलेगा।

स्टेडियम में बने होटलों में ही रुकेगी टीम

इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान की टीम अपने सारे मैच साउथेम्प्टन और मैनचेस्टर में खेलेगी। इसका कारण यह है कि इन दोनों स्टेडियमों में होटल भी बना हुआ है। इससे खिलाड़ियों को मैदान आने-जाने के लिए ट्रेवल नहीं करना पड़ेगा, जो वर्तमान लिहाज से देखा जाए तो सुरक्षित होगा। इसके अलावा खिलाड़ियों के लिए आसानी भी रहेगी।

विंडीज क्रिकेट बोर्ड से भी चल रही है बात

ब्रिटिश मीडिया की मानें तो ईसीबी की बात विंडीज क्रिकेट बोर्ड से भी चल रही है। जल्द ही विंडीज की क्रिकेट टीम भी टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर आ सकती है, हालांकि इसके कार्यक्रम की जानकारी नहीं मिली है।

इस बीच मीडिया के अनुसार, इंग्लैंड के खिलाड़ियों को सोमवार से अभ्यास की इजाजत जल्द मिल जाएगी, लेकिन फिलहान राष्ट्रीय टीम के सभी क्रिकेटर एक साथ अभ्यास नहीं करेंगे। वह अपने घरेलू काउंटी मैदान पर प्रैक्टिस करेंगे।

बता दें कोरोना वायरस के कारण ब्रिटेन में 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। इसके बावजूद अगर इन खतरों के बीच पाकिस्तान और विंडीज की टीम वहां का दौरा करती है तो क्रिकेट की बहाली की दिशा में यह बड़ा कदम होगा।

coronavirus
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned