scriptIPL 2020 में आज CSK vs RR का मुकाबला, शारजाह में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को मिला है फायदा | IPL 2020 CSK vs RR todays Match team that bat first in sharjah has in profit | Patrika News

IPL 2020 में आज CSK vs RR का मुकाबला, शारजाह में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को मिला है फायदा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2020 02:42:11 pm

IPL 2020 में मंगलवार को CSK vs RR के बीच मुकाबला
चेन्नई के खिलाफ पांच मैचों में से सिर्फ एक ही मैच जीतने में सफल रही है राजस्थान रॉयल्स
शारजाह के पिच पर अब पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को मिला है ज्यादा फायदा

IPL 2020 CSK vs RR

सीएसके बनाम आरआर के बीच चेन्नई का पलड़ा रहा भारी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग ( ipl 2020 ) में मंगलवार को 22 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स ( CSK vs RR ) के बीच मुकाबला होना है। इस मुकाबले से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ी राहत मिली है। टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ पूरी तरह फिट हैं और पहले मैच में खेलने के लिए तैयार हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स का लीग में दूसरा मैच है। पहला मैच सीएसके ने मुंबई इंडियंस को हराकर अपने नाम कर लिया है।
सीएसके बनाम आरआर के बीच हो रहे इस मुकाबले में दो दिग्गज खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के जोस बलटर इस मैच में क्वारंटीन होने की वजह से नहीं खेल रहे हैं, तो चेन्नई के बेन स्टोक्स पिता की तबीयत खराब होने की वजह से अपने घर लौट चुके हैं।
तेजी से बढ़ रहा है चक्रवाती तूफान नोल, जानें देश के किन राज्यों में अगले कुछ घंटों में होगी जोरदार बारिश

राजस्थान जहां अपने पहले मैच को जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी वहीं, चेन्नई चाहेगी की उसकी जीत की लय बरकरार रहे। जहां तक मैदान का सवाल है तो शारजाह में होने वाले इस मैदान में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिला है। ऐसे टॉस जीतने वाली टीम जीत की तरफ पहला कदम बढ़ा सकती है।
आईपीएल 2020 के 13वें सीजन के चौथे मुकाबले में चेन्नी और राजस्थान के बीच भिड़ंत होनी है। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें पूरी तरह तैयार हैं। राजस्थान को जहां कप्तान स्टीव स्मिथ का साथ मिल गया है वहीं चेन्नई भी पहले मैच को जीतने की वजह से उत्साह से लबरेज है।
सीएसके और आरआर के बीच पिछले मैचों को देखा जाए तो चेन्नई का पलड़ा निश्चित रूप से भारी रहा है। सीएसके ने दोनों टीमों के बीच हुए कुल 21 में से 14 मैच जीते हैं और बाकी के मैच रॉयल्स ने अपने नाम किए हैं।
यही नहीं मंगलवार का मुकाबला चेन्नई जीत जाती है तो आईपीएल में तीन टीमों के खिलाफ 15 मैच जीतने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। इससे पहले मुंबई इंडियंस ये कारनामा कर चुकी है।
बिहार की राजनीति में बड़ा बदलाव, इतिहास में पहली बार राजद के पोस्टर और होर्डिंग्स से गायब हुए लालू प्रसाद यादव

इन खिलाड़ियों पर आरआर की नजर
वहीं रॉयल्स की बात करें तो आईपीएल के पहले सीजन 2008 के अलावा उसने कभी भी ट्रॉफी नहीं जीती है। इस बार फिर राजस्थान ट्रॉफी पर कब्जा जमाने के लिए जीत से शुरुआत की कोशिश करेगी।
मैच में कप्तान स्टीव स्मिथ, जोफ्रा आर्चर और रॉबिन उथप्पा पर टीम की विशेष तौर पर नजर रहेगी। ये तीनों खिलाड़ी मैच पलटने की क्षमता रखते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो