IPL 2021, CSK vs KKR Live Cricket Score: जडेजा ने एक ओवर में बदला मैच का रुख, सीएसके की केकेआर पर रोमांचक जीत

IPL 2021, CSK vs KKR Live Cricket Score: आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कड़ा मुकाबला। केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और सीएसके को 172 रनों का लक्ष्य दिया था। सीएसके ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 172 रन बनाया।

By: Mohit Saxena

Updated: 26 Sep 2021, 07:56 PM IST

IPL 2021, CSK vs KKR Live Cricket Score: आईपीएल 2021 के सुपर संडे का पहला मुकाबला रविवार को महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हो रहा है। केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और सीएसके को 172 रनों का लक्ष्य दिया। सीएसके ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 172 रन बनाया।

चेन्नई की रोमाचंक जीत

चेन्नई ने कोलकाता पर रोमाचंक जीत हासिल की है। सीएसको को एक गेंद पर एक रन बनाना था। दीपक चाहर ने लेग साइड पर शॉट खेलकर टीम को शानदार जीत दिलाई। सीएसके ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 172 रन बनाया।

जडेजा ने रनों की बरसात की

जडेजा ने क्रिज पर आते ही ताबड़तोड़ पारी खेली। 6 गेंदों में 22 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने 19वें ओवर में 2 चौके और 2 छक्के मारे। इस ओवर में कुल 22 रन बने। कप्तान एमएस धोनी इस बार जल्दी आउट हो गए। वह 1 रन बनाकर आउट हो गए। वरुण चक्रवर्ती ने उन्हें बोल्ड कर दिया है।

सीएसके को चौथा झटका

सीएसके का चौथा विकेट गिरा। 32 रन पर मोईन अली आउट हो गए हैं। लॉकी फर्ग्युसन ने उन्हें आउट किया। सीएसके का स्कोर 16.4 ओवर में 138-4 है।

सीएसके को तीसरा झटका

सीएसके को तीसरा झटका लगा है। अंबाति रायडू आउट हो गए। वह दस रन बनाकर पवेलियन लौटे। सुनील नरेन ने उनको क्लीन बोल्ड किया। सीएसके का स्कोर 14.2 ओवर में 119-3 हो चुका है।

केकेआर ने दूसरा विकेट लिया

11 वें ओवर में केकेआर को दूसरी सफलता हाथ लगी। पी कृष्णा ने डु प्लेसिस को आउट किया। वह 43 रन बनाकर आउट हुए। 11.3 ओवर में केकेआर का स्कोर 102-2 पहुंचा।

KKR को बड़ी सफलता

केकेआर को पहली सफलता हाथ लगी। आंद्रे रसेल ने गायकवाड़ का विकेट ले लिया है। वह 40 रन बनाकर पवेलियन लौटे हैं। आउट होने से पहले उन्होंने रसेल की ही गेंद पर सिक्स मारा था। सीएसके का स्कोर 8.2 ओवर में 74-1 है।

सीएसके का स्कोर 28-0

4 ओवर के बाद सीएसके का स्कोर 28-0 है। क्रीज पर फाफ डु प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ डटे हुए हैं। डु प्लेसिस 18 और गायकवाड़ 9 रन पर खेल रहे हैं।

KKR ने आखिरी के दो ओवर में 32 रन बनाए

केकेआर ने सीएसके को 172 रनों का लक्ष्य दिया। केकेआर ने आखिरी के दो ओवर में 32 रन बनाए। दिनेश कार्तिक और नीतीश राणा ने अंत की गेंदों पर बेहतरीन बल्लेबाजी करी। कार्तिक ने 11 गेंदों में 26 रन और नीतीश ने 37 रनों की पारी खेली। राहुल त्रिपाठी ने सबसे अधिक 45 रन बनाए। सीएसके की तरफ से दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने 2-2 विकेट लिए।

KKR का स्कोर 19 वें ओवर में 150 के पार पहुंचा

केकेआर का स्कोर 19 वें ओवर के बाद 158-5 है। कार्तिक और नीतीश राणा ने सैम करन के इस ओवर में दो चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए।

KKR का पांचवा विकेट गिरा, आंद्रे रसेल आउट

16 वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने केकेआर को बड़ा झटका दिया है। उन्होंने खतरनाक आंद्रे रसेल को बोल्ड कर दिया है। रसेल 15 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए। इस समय तक केआर का स्कोर 16.4 ओवर में 125-5 था।

KKR की उम्मीदों को बड़ा झटका

12 वें ओवर में केकेआर का चौथा विकेट गिरा। राहुल त्रिपाठी भी आउट हो गए। वह जडेजा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। राहुल 45 रन बनाकर आउट हुए। तब केकेआर का स्कोर 12.2 ओवर में 89-4 हो चुका था।

KKR का तीसरा विकेट गिरा, कप्तान मॉर्गन 8 रन पर आउट

नौवें ओवर में केकेआर को तीसरा झटका लगा है। इयॉन मॉर्गन एक बार फिर जल्दी आउट हो गए। वह 14 गेंदों में आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जोश हेजलवुड ने उनका विकेट लिया। डु प्लेसिस ने उनका शानदार कैच लपका। इस समय तक केकेआर के 9.1 ओवर में 70-3 था।

KKR को दूसरा झटका

पांचवें ओवर में केकेआर को दूसरा झटका लगा है। बीते दो मैचों में केकेआर की जीत के हीरो वेंकटेश अय्यर का बल्ला इस बार नहीं चला। वह मात्र 15 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हो गए। शार्दुल ठाकुर की गेंद पर वह धोनी को कैच दे बैठे।

पहला विकेट गिरने के बाद संभली टीम

दस रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद कोलकाता की पारी संभल गई उसने चार ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 40 रन बना लिए। वेंकटेश आठ और राहुल त्रिपाठी 21 रन पर खेल रहे हैं।

शुभमन गिल का विकेट गिरा

केकेआर ने पारी के पहले ही ओवर में एक विकेट खो दिया। ओपनर शुभमन गिल रन आउट हो गए। वह अंबाति रायडू के सीधे थ्रो पर आउट हुए। 10 के स्कोर पर केकेआर का पहला विकेट गिरा गया है। पांच गेंदों में 9 रन बनाकर गिल अपना विकेट खो बैठे।

14 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर चेन्नई की टीम

अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होने वाले इस मैच की शुरुआत कुछ देर में होने वाली है। चेन्नई की टीम ने अब तक 9 में से 7 मैच अपने नाम किए हैं और प्वॉइंट टेबल में 14 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। उससे आगे दिल्ली कैपिटल्स है जो ऋषभ पंत की कप्तानी में जोरदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने अब तक खेले 1 0 में से आठ मैच में जीत हासिल की है।

अंक तालिका में चौथे स्थान पर केकेआर

वहीं दूसरी ओर कोलकाता आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम को अब तक दोनों मुकाबले जीत चुकी है। उसके आठ अंक है। टीम इस समय अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। टीम की कोशिश चेन्नई के खिलाफ मैच जीतकर अपनी स्थिति को और मजबूत करना है।

केकेआर की संभावित टीम- वेंकटेश अय्यर, शुभमन ल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा।

सीएसके की संभावित टीम- फाफ डू प्लेसी, रुतुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned