scriptIPL 2022 Retention:Dhoni,Virat,Rohit,Pant retained,last day of retenti | IPL 2022 Retention: धोनी, विराट,रोहित,पंत हुए रिटेन, रिटेंशन का आखिरी दिन,देखिए रिटेन खिलाड़ियों की पूरी सूची | Patrika News

IPL 2022 Retention: धोनी, विराट,रोहित,पंत हुए रिटेन, रिटेंशन का आखिरी दिन,देखिए रिटेन खिलाड़ियों की पूरी सूची

इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन के लिए जल्द ही मेगा ऑक्शन किया जाएगा। जिससे पहले सभी टीमों को अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका है। बाकी बचे खिलाड़ियों को रिलीज किया जाएगा सभी टीमों के पास अपनी रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने का आज आखिरी दिन है। एम एस धोनी ,विराट कोहली, रोहित शर्मा ,ऋषभ पंत जैसे दिग्गजों को टीम ने रिटेन किया है।

नई दिल्ली

Published: November 30, 2021 10:12:30 am

Shahi: वैसे तो हमेशा ही किसी न किसी देश में कोई ना कोई T20 टूर्नामेंट चलता ही रहता है लेकिन अगर बात की जाए दुनिया के सबसे पॉपुलर T20 लीग की तो आईपीएल में सबसे ऊपर है। आईपीएल के नए सीजन के लिए मेगा ऑक्शन किया जाना है। इस मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों के पास अपने चार महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका है बाकी बचे खिलाड़ियों को रिलीज करना होगा आज मंगलवार यानी 30 नवंबर को सभी टीमों द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी होगी। आज रिटर्न लिस्ट जारी करने की आखिरी तिथि है।
retention.jpg
आईपीएल 2020 में 8 टीमों के बजाय 10 टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। टूर्नामेंट में उतरने से पहले सभी 10 टीमों को पास नए खिलाड़ियों के चुनने का अवसर होगा ।ज्यादातर टीमों द्वारा रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों का फैसला हो चुका है। जबकि कुछ टीमों के बीच माथापच्ची जारी है।
इन खिलाड़ियों को टीमों द्वारा किया गया है रिटेन

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings ) CSK - रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी, मोईन अली, ऋतुराज गायकवाड

सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH )- केन विलियम्स
मुंबई इंडियंस ( MI ) - रोहित शर्मा ,जसप्रीत बुमराह

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB )- विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल

दिल्ली कैपिटल्स (DC )- ऋषभ पंत ,अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ ,एनरिक नर्खिया
राजस्थान रॉयल्स ( RR ) - संजू सैमसन
कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR ) - सुनील नरेन, आंद्रे रसैल, वरुण चक्रवर्ती ,वेंकटेश अय्यर

रिटेंशन के नियम

बीसीसीआई द्वारा खिलाड़ियों को रिटेन करने को लेकर पहले ही नियम तय किए जा चुके हैं ज्योति में चार खिलाड़ियों को रिटेन करेगी उसके नीलामी में पहले ही 90 करोड़ में से 42 करोड़ खर्च हो जाएंगे।तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली टीम को 90 करोड़ में से 33 करोड़ खर्च हो जाएंगे। दो खिलाड़ियों के 24 करोड़ और एक खिलाड़ी रिटेन करने पर 14 करोड़ रुपए देने पड़ेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.