scriptIs Hardik Pandya an all-rounder says kapil dev | हार्दिक पांड्या:कभी कपिल देव से होती थी तुलना,आज कपिल ने ही इनके ऑल राउंडर होने पर उठाया सवाल | Patrika News

हार्दिक पांड्या:कभी कपिल देव से होती थी तुलना,आज कपिल ने ही इनके ऑल राउंडर होने पर उठाया सवाल

हार्दिक पांड्या का इंटरनेशनल क्रिकेट में आगाज बेहद शानदार रहा था। उनके विस्फोटक बल्लेबाजी और उपयोगी गेंदबाजी ने कई मैचों में भारत को शानदार जीत दिलाया है। इस कारण उनकी तुलना भारत के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर रहे कपिल देव से होने लगी थी। वर्तमान में चल रहे उनके खराब फॉर्म को देखते हुए आज कपिल देव ने ही उनसे एक बेहद तीखा सवाल पूछा -क्या हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर कहा जा सकता है?

नई दिल्ली

Published: November 26, 2021 03:34:42 pm

हार्दिक पांड्या ने जब से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था, तभी से उनके शानदार परफॉर्मेंस को देखकर उनकी तुलना भारत के पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर रहे कपिल देव से की जाने लगी थी। पांड्या पिछले 2 सालों से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं इसीलिए टीम से बराबर अंदर बाहर होते रहते हैं। वह लंबे समय से चोट के कारण मैच में गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। समय-समय पर उनके फिटनेस पर सवाल उठते रहे हैं।
kapil.jpg
ऐसे में कपिल देव ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि जब हार्दिक पांड्या बॉलिंग कर ही नहीं पा रहे हैं तो क्या उन्हें ऑलराउंडर कहा जा सकता है। कपिल देव का यह सवाल काफी तीखा भी है और सटीक भी। कपिल देव अपने समय के सबसे फिट खिलाड़ी में से एक रहे हैं। अपने पूरे कैरियर के दौरान शायद ही कभी ऐसा मौका आया है जब कपिल को खराब फिटनेस की वजह से टीम से बाहर रखा गया हो।
T20 वर्ल्ड कप में सिर्फ दो मैचों में की थी गेंदबाजी
लिमिटेड ओवर क्रिकेट में हार्दिक पांड्या भारत के अभिन्न खिलाड़ियों में से हैं। हाल ही में संपन्न हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भी पांडेय ने सिर्फ दो मैचों में ही गेंदबाजी की। इस वर्ल्ड कप के दौरान भारत को छठे गेंदबाज की कमी पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में बहुत ज्यादा दिखी। इन दोनों मैचों में भारत की हार हुई जिस कारण भारत ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया।
कपिल देव ने आगे कहा कि कोच के रूप में राहुल द्रविड़ को बहुत अधिक कामयाबी मिलेगी ।उन्होंने कहा राहुल बेहद अच्छा इंसान और महान क्रिकेटर रहे हैं। जितने सफल और बतौर क्रिकेटर रहे कोच के रूप में भी उन्हें उतनी सफलता मिलेगी। अपने पसंदीदा ऑलराउंडर के बारे में पूछने पर कपिल देव ने कहा वर्तमान में अश्विन और जडेजा मुझे काफी पसंद है। इन दोनों में से अगर बात किया जाए तो मुझे अश्विन ज्यादा पसंद है, क्योंकि जडेजा ने बल्लेबाजी बेहतर की है तो गेंदबाजी में वह पैनापन नजर नहीं आ रहा है। पदार्पण टेस्ट में शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा हमारे देश का युवा सही खेल दिखा रहा है, उनसे आगे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालइन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां पति की चमका देती हैं किस्मत, होती है बेहद लकी“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहकम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

राहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबकेरल और कर्नाटक में 50 हजार तक सामने आ रहे नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हालटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलाBudget 2022: इस साल भी पेश होगा डिजिटल बजट, जानें कैसे होगी छपाईUP Election 2022: प्रचार करने आए भाजपा के एक और उम्मीदवार को स्थानीय लोगों ने भगायाUP Election 2022 : अखिलेश को फिर बड़ा झटका, सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी ने थामा कांग्रेस का दामनUP Assembly Elections 2022: PM Narendra Modi के गढ़ में BJP को घेरने में जुटी सपा सुभासपा संग TMC जानें क्या है रणनीत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.