ईशांत शर्मा ने अपने नाम किया टेस्ट मैच में 250 वां विकेट, ऐसा करने वाले बस तीसरे भारतीय

ईशांत शर्मा ने अपने नाम किया टेस्ट मैच में 250 वां विकेट, ऐसा करने वाले बस तीसरे भारतीय

| Updated: 30 Aug 2018, 04:47:14 PM (IST) क्रिकेट

ईशांत ने अपने 86वें टेस्ट मैच में 250 विकेट पूरे कर लिए। इसके साथ ही वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले सातवें भारतीय गेंदबाज बन गए। इससे पहले ईशांत ने 85 टेस्ट में 35.16 के औसत और 3.25 के इकोनोमी रेट से 249 विकेट लिए थे।

नई दिल्ली।भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज में इंग्लैंड की टीम अभी 2-1 से आगे है । ट्रेंट ब्रिज पर खेले गए तीसरे मैच में जीत हासिल कर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी करने वाली भारतीय टीम आज से शुरू हो रहे चौथे मैच में जीत हासिल कर सीरीज को 2-2 की बराबरी पर लाने के इरादे से उतरी है । इंग्लैंड की टीम के लिए यह मैच सीरीज जीतने का मौका है जिसमें वो किसी भी तरह कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। ऐसे में चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया । उनका यह फैसला अभी तक तो गलत साबित होता नजर आ रहा है।खेल अभी जारी है और इंग्लैंड का स्कोर अभी 2 विकट पर 17 रन है । इंग्लैंड का पहला विकेट बुमराह ने लिया तो दुसरा इशांत ने दुसरा विकेट लेते ही इशांत के टेस्ट मैचों में लिए गए विकटों की संख्या अब 250 हो गई है ।

रूट को मिला था जीवनदान
चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन जो रूट के विकेट के साथ इशांत शर्मा के टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट हो गए हैं। वह इस उपलब्धि तक दूसरी सबसे धीमी गति से पहुंचने वाले गेंदबाज हो गए हैं। इस मामले में उनसे आगे केवल साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस हैं। इसके अलावा इशांत शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ भी 50 विकेट पूरे कर लिए हैं।वैसे जो रूट पांचवें ओवर में ही जसप्रीत बुमराह के शिकार बन गए होते । लेकिन जसप्रीत बुमराह की ये गेंद नो हो गई।अगर रूट तब आउट हो जाते तो इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट पर छह रन हो जाता।मिले मौके को रूट भुना नहीं पाएं और जल्द ही इशांत ने उन्हें आउट कर पवेलियन वापस भेज दिया ।

250 का अकड़ा किया हासिल
ईशांत ने अपने 86वें टेस्ट मैच में 250 विकेट पूरे कर लिए। इसके साथ ही वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले सातवें भारतीय गेंदबाज बन गए। इससे पहले ईशांत ने 85 टेस्ट में 35.16 के औसत और 3.25 के इकोनोमी रेट से 249 विकेट लिए थे।ईशांत का पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 74/7 विकेट है। बता दें कि मौजूदा सीरीज के पहले टेस्ट मैच में उन्होंने पांच विकेट झटके थे जबकि नॉटिंघम में खेले गए तीसरे टेस्ट में चार महत्वपूर्ण विकेट लिए थे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned