जानिए कौन है संजना गणेशन जिसे आज गोवा में शादी करने जा रहे है जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह खेल पत्रकार और टीवी एंकर संजना गणेशन के साथ शादी करने जा रहे है।
गोवा में 14 और 15 मार्च को बुमराह और संजना एक दूसरे के हो जाएंगे।

By: Shaitan Prajapat

Published: 14 Mar 2021, 10:15 AM IST

नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) खेल पत्रकार और टीवी एंकर संजना गणेशन के साथ शादी करने जा रहे है। खबरों के अनुसार, गोवा में 14 और 15 मार्च को बुमराह और संजना एक दूसरे के हो जाएंगे। बुमराह की शादी की चर्चा तब शुरू हुई जब उन्होंने बीसीसीआई से इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के लिए छुट्टी मांगी। इसके बाद बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भी आराम दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से बुमराह अपनी शादी की तैयारियों में बिजी है। बुमराह भी अपनी शादी को निजी रखना चाहते है। आज गोवा में संजना के साथ शादी करने जा रहे है लेकिन उन्होंने अपनी शादी संबंधी कोई भी जानकारी मीडिया में सार्वजनिक नहीं है।

बुमराह से इतने साल बड़ी है संजना गणेशन
किसी ने सच ही कहा कि इश्क में उम्र, जाति, रंग का कोई मायने नहीं होता है। बुमराह और संजना के बीच भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। खबरों के अनुसार संजना गणेशन उम्र में जसप्रीत बुमराह से बड़ी हैं। संजना गणेशन का जन्म 6 मई 1991 में पुणे में हुआ था तो वहीं बुमराह का जन्म 6 दिसंबर 1993 में हुआ था। इस हिसाब से संजना जसप्रीत बुमराह से ढ़ाई साल बड़ी हैं। फिलहाल इन दिनों संजना गणेशन जसप्रीत बुमराह के साथ शादी को लेकर काफी ज्यादा चर्चा में हैं।

यह भी पढ़े :— 10 साल के बच्चे ने हवा में दिखाया हैरत अंगेज करतब, वीडियो को देख लोग हैरान

 

ये क्रिकेटर कर चुके है बड़ी उम्र की लड़की से शादी
आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ऐसे पहले भारतीय क्रिकेट नहीं है जो अपनी उम्र से बड़ी लड़की से शादी रचाने जा रहे है। बुमराह से पहले कई भारतीय क्रिकेट बड़ी उम्र की लड़की को अपना जीवन साथ बना चुके है। भारतीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, अजीत अगरकर, जवागल श्रीनाथ, शिखर धवन जैसे क्रिेकेटर्स भी इससे पहले अपने से उम्र में बड़ी महिलाओं के साथ शादी कर चुके हैं।

जानिए कौन है संजना गणेशन
साल 2014 में संजना गणेशन ने मिस इंडिया के मंच पर अपनी किस्मत आजमाई थी, जहां पर उन्होंने फाइनल तक का सफर तय किया था। इसके बाद संजना गणेशन ने साल 2013 में फेमिना गॉर्जियस का खिताब भी अपने नाम किया था। संजना गणेशन को फिट रहना बेहद पसंद है। वह ज्यादातर योगा और जिम में अपना समय बिताती हैं। पिछले कुछ वर्षों से संजना क्रिकेट प्रेजेंटर का रोल निभा रही हैं और इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ जुड़ी हुई हैं। संजना ने पुणे की मशहूर यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। इसके अलावा उन्हें मॉडलिंग में भी देखा जा चुका है। वह एमटीवी के चर्चित शो Splitsvilla के 7वें सीजन का हिस्सा रह चुकी हैं।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned