scriptजसप्रीत बुमराह को एक्शन बदलने की जरूरत नहीं, शोएब अख्तर की सलाह पर भारतीय दिग्गज का पलटवार | jasprit bumrah doesn't need to change his bowling action says former coach bharat arun | Patrika News
क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह को एक्शन बदलने की जरूरत नहीं, शोएब अख्तर की सलाह पर भारतीय दिग्गज का पलटवार

Jasprit Bumrah Injury : भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाजी कोच ने पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर की जसप्रीत बुमराह को एक्शन में बदलाव की सलाह पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि मुझे लगता कि बुमराह को एक्शन बदलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे ऐसे एक तेज गेंदबाज के बारे में बताएं, जो कभी चोटिल नहीं हुआ है।

Jan 18, 2023 / 10:49 am

lokesh verma

jasprit-bumrah-doesn-t-need-to-change-his-bowling-action-says-former-coach-bharat-arun.jpg

जसप्रीत बुमराह को एक्शन बदलने की जरूरत नहीं, शोएब अख्तर की सलाह पर भारतीय दिग्गज का पलटवार।

Jasprit Bumrah Injury : टीम इंडिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इन दिनों चोट से उबर रहे हैं। उनकी चोट को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और माइकल होल्डिंग जैसे दिग्गज क्रिकेटरों ने उन्हेंं चोट मुक्त रहने और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लंबा करने के लिए गेंदबाजी एक्शन में बदलाव की सलाह दी थी। इस पर भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने पलटवार करते हुए कहा है कि मुझे लगता कि इस समय अपनी चोट से उबर रहे जसप्रीत बुमराह को एक्शन बदलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि चोटें खेल का हिस्सा हैं और प्रमुख तेज गेंदबाज निश्चित रूप से टीम में वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे ऐसे एक तेज गेंदबाज के बारे में बताएं, जो चोटिल नहीं हुआ है।
बता देंं कि टी20 विश्व कप 2022 से पहले बुमराह को पीठ में चोट लग गई थी, जिसके कारण उन्हें आस्ट्रेलिया में मेगा इवेंट से बाहर होना पड़ा था। महीनों की रिकवरी के बाद इस तेज गेंदबाज ने बेंगलुरु में एनसीए में एक मैच सिमुलेशन टेस्ट पास कर लिया था। जिसके बाद श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए वनडे टीम में नामित किया गया था। हालांकि, अधिक कार्यभार के निर्माण के दौरान उन्होंने असुविधा का अनुभव किया और श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम से बाहर हो गए थे, साथ ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट से भी बाहर हो गए।

‘बुुमराह नंबर वन गेंदबाज’

दरअसल, विशेष रूप से चिकित्सा विशेषज्ञ और पूर्व में शोएब अख्तर और माइकल होल्डिंग जैसे क्रिकेटरों ने चोट मुक्त रहने और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लम्बा करने के लिए बुमराह को गेंदबाजी एक्शन में बदलाव की सलाह दी थीं। हालांकि, भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच को ऐसा नहीं लगता। भरत अरुण ने एक साक्षात्कार में आईएएनएस को बताया कि बुमराह नंबर एक गेंदबाज हैं और अपने एक्शन से बहुत सफल रहे हैं, तो उन्हें कभी इसे क्यों बदलना चाहिए? मुझे एक तेज गेंदबाज के बारे में बताएं, जो चोटिल नहीं हुआ है।

यह भी पढ़े – न्यूजीलैंड के खिलाफ आज पहले मैच मेंं सूर्यकुमार और ईशान खेलना तय, देखें प्लेइंग इलेवन

शिवम मावी की भी तारीफ

उन्होंने कहा कि बुमराह ने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है और चोटिल होना भी उनके करियर का हिस्सा है और मुझे यकीन है कि वह इससे बाहर निकल आएंगे। वहीं, उन्हाेंने तेज गेंदबाज शिवम मावी को लेेकर कहा कि मावी में अच्छी क्षमता है और बहुत प्रतिभाशाली हैं। उनके पास एक अच्छा अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज बनने के सभी गुण हैं।

यह भी पढ़े – श्रेयस अय्यर के बाद एक और दिग्गज खिलाड़ी पहले वनडे से बाहर, चौंकाने वाली है वजह

Home / Sports / Cricket News / जसप्रीत बुमराह को एक्शन बदलने की जरूरत नहीं, शोएब अख्तर की सलाह पर भारतीय दिग्गज का पलटवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो