scriptAnil Kumble के लिए 117वें टेस्ट में आई वह खास पारी, जिसके लिए पहले मैच से कर रहे थे कोशिश | Kumble said century innings played against England was special | Patrika News
क्रिकेट

Anil Kumble के लिए 117वें टेस्ट में आई वह खास पारी, जिसके लिए पहले मैच से कर रहे थे कोशिश

Anil Kumble ने कहा कि उन्हें पता था कि इंग्लैंड ने तीसरी या चौथी नई गेंद ली थी, ठीक से मुझे याद नहीं है। लेकिन यह पता था कि उन्हें रन बनाने हैं। SreeSanth को स्ट्राइक नहीं देना है।

नई दिल्लीAug 04, 2020 / 07:31 pm

Mazkoor

kumble_said_century_innings_was_special.jpg

Kumble said century innings was special

बेंगलूरु : टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) की ख्याति हालांकि उनकी फिरकी गेंदबाजी के लिए है, लेकिन वह एक उपयोगी बल्लेबाज भी थे और निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए वह एक टेस्ट शतक भी लगा चुके हैं। कुंबले के लिए यह टेस्ट शतक बेहद खास है। दाएं हाथ के लेग स्पिनर अनिल कुंबले भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 618 विकेट ले चुके हैं तो विश्व क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट के मामले में वह तीसरे स्थान पर हैं।

IPL 2020 : UAE में होने के बावजूद ब्रांड वैल्यू पर असर पड़ने की उम्मीद नहीं, यह है कारण

इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था शतक

अनिल कुंबले ने अपना इकलौता टेस्ट शतक इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ 2007 में ओवल में बनाया था। कुंबले ने टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के साथ यूट्यूब चैट शो ‘डीआरएस विद एश’ में कहा कि निश्चित रूप से उनके लिए यह शतक बहुत खास था, क्योंकि इसके लिए उन्होंने बहुत कोशिश की थी। अनिल कुंबले ने कहा कि वह पहले टेस्ट से शतक लगाने की कोशिश कर रहे थे और वह उन्हें 117वें टेस्ट में जाकर हासिल हुआ। कुंबले ने कहा कि यह शायद उनके लिए भी अनुमान था। अनुमान यही था कि एक गेंदबाज क्या करेगा और फिर उन्हें 117वें टेस्ट मैच में सभी अनुमान सही लगे।

मुझसे ज्यादा टीम के साथी खुश थे : कुंबले

अनिल कुंबले ने कहा कि अगर आप ड्रेसिंग रूम की तरफ देखतें तो पता चलता कि उनसे ज्यादा उनके टीम साथी खुश थे। कुंबले ने कहा कि उन्हें लगता है कि उनके शतक का जश्न मनाने की खुशी में वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) गिर गए थे। उस पारी को याद करते हुए कुंबले ने कहा कि वह जानते थे कि दूसरे छोर पर उनके साथ अंतिम खिलाड़ी खड़ा है। श्रीसंत (SreeSanth) अंतिम जोड़ीदार के रूप में उनके साथ विकेट पर खड़े थे। कुंबले ने कहा कि उन्होंने श्रीसंत के साथ करीब 30 रन बनाए थे।

बढ़ेगा Rahul Dravid का कद, NCA Chief के अलावा कोविड-19 टॉस्क फोर्स चीफ की मिलेगी जिम्मेदारी

शतक बनाने के बीच काफी रोमांच रहा

कुंबले ने कहा कि उन्हें पता था कि इंग्लैंड ने तीसरी या चौथी नई गेंद ली थी, ठीक से मुझे याद नहीं है। लेकिन यह पता था कि नई गेंद है और उन्हें रन बनाने हैं। श्रीसंत को स्ट्राइक नहीं देना है। पूर्व कप्तान ने कहा कि इसलिए उनकी कोशिश थी कि वह पीटरसन (Kevin Pietersen) की गेंद को खेलने के लिए शॉट खेलने के लिए बाहर निकलें। लेकिन केपी ने इसे वाइड फेंक दिया। उन्हें लगा कि गेंद ने गेंद ने बल्ले का किनारा ले लिया है। इससे पहले स्टीव बकनर (Steve Bucknor) ने इसे बाई दे दिया। उन्होंने अपना हाथ ऊपर रखा और वह कहते हैं कि उन्होंने शतक बना लिया है।

Home / Sports / Cricket News / Anil Kumble के लिए 117वें टेस्ट में आई वह खास पारी, जिसके लिए पहले मैच से कर रहे थे कोशिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो