script

जिस कोच को भारत ने ‘ठुकराया’, उसने पाकिस्तान को दिखाया ‘ठेंगा’

Published: Aug 21, 2019 03:13:46 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

माइक हेसन को कोच बनने के लिए पाकिस्तान और बांग्लादेश ने दिया ऑफर

mike_hesson_and_tom_moody.jpg

मुंबई। हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच हेतु इंटरव्यू हुए थे। कोच पद की रेस में भारत के रवि शास्त्री के अलावा न्यूजीलैंड के माइक हेसन और ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी भी थे। अंत में कपिल देव की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री पर भरोसा जताते हुए उनके कार्यकाल को दो साल के लिए और बढ़ा दिया।

योग्यता के आधार पर माइक हेसन दूसरे और टॉम मूडी तीसरे नंबर पर रहे थे। यहां रोचक बात ये सामने आ रही है कि जिस माइक हेसन को भारत ने रिजेक्ट किया था उन्हें पाकिस्तान ने कोच पद के लिए अप्रोच किया है। हालांकि हेसन ने पाकिस्तान के ऑफर को ठुकरा दिया है और कोच बनने से मना कर दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) के अलावा बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ( बीसीबी ) ने भी हेसन को कोच पद ऑफर किया। यहां यह जानना भी जरूरी है कि हेसन ने इन दोनों देशों का कोच बनने के लिए आवेदन नहीं किया था।

हेसन की क्यों है डिमांड

छह साल तक न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच रहे माइक हेसन भले ही टीम इंडिया के मुख्य कोच नहीं बन सके, लेकिन इससे उनकी काबिलियत कम नहीं हो जाती। हेसन के पास कोचिंग का जबरदस्त अनुभव है। न्यूजीलैंड टीम को साल 2015 में आयोजित हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंचाने में भी उनका बड़ा योगदान रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो