Mohammad Hafeez ने किया संन्यास का ऐलान, आखिरी इच्छा रह सकती है अधूरी

40 साल के Mohammad Hafeez अब तक Pakistan Cricket Team के लिए 55 टेस्ट, 218 वनडे और 91 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

By: Mazkoor

Updated: 26 May 2020, 12:57 PM IST

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के अनुभवी हरफनमौला मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस साल अक्टूबर में 40 साल पूरे करने जा रहे मोहम्मद हफीज ने कहा कि वह आखिरी बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले ऑस्ट्रेलिया में होने वाले अगले टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) खेलना चाहते हैं। इसके बाद वह हमेशा के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बल्ला टांग देंगे। हालांकि मोहम्म्द हफीज के इस आखिरी इच्छा पर कोरोना वायरस (Coronavirus) ग्रहण लगा सकता है। ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि यह टी-20 विश्व कप कम से कम एक साल के लिए टल जाए। अगर ऐसा हुआ तो ऐसे में 40 साल के एक व्यक्ति के लिए खुद को फिट रखना बेहद मुश्किल होगा।

BCCI पहुंचा Supreme Court, Sourav Ganguly और Jay Shah के लिए मांगा समय

हफीज बोले, सम्मान से लेना चाहते हैं संन्यास

मोहम्मद हफीज ने एक पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह मैं अगले टी-20 विश्व कप के ठीक बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना चाहते हैं। उन्हें उम्मीद है कि उनका करियर पर सम्मानजनक और बेहतर तरीके से विराम लगेगा। हफीज ने कहा कि वह खुद को फिट रख रहे हैं। उनका प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में अच्छी रही है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब इस आशय का बयान मोहम्मद हफीज ने दिया है। कुछ दिन पहले भी उन्होंने कहा था कि वह आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलना चाहते हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व कप 18 अक्टूबर से लेकर 15 नवंबर तक प्रस्तावित है।

ऐसा है हफीज का करियर

मोहम्मद हफीज अब तक पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट, 218 वनडे और 91 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। हफीज ने एक दोहरे शतक समेत 10 शतक की मदद से टेस्ट में अब तक कुल 3652 रन बनाए हैं। इस दौरान कभी कभार बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 53 विकेट भी लिए हैं। वहीं वनडे में 11 शतक और 38 अर्धशतक की मदद से 6614 रन बनाए हैं और 139 विकेट लिए हैं। वहीं टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हफीज ने अब तक 11 अर्धशतक की मदद से 1992 रन बनाए हैं और 54 विकेट लिए है।

Shikhar Dhawan ने बेटे के साथ शेयर की बचपन की तस्वीर, प्रशंसकों को आ रही है पसंद

शोएब मलिक का इरादा भी है कुछ ऐसा

मोहम्मद हफीज के साथ-साथ एक और अनुभवी पाक क्रिकेटर और पूर्व कप्तान 38 साल के शोएब मलिक (Shoaib Malik) का भी यही इरादा है। वह भी टी-20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने की यही सोच रहे हैं। बता दें कि मलिक वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। कुछ दिन पहले पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने भी इन दोनों पर निशाना साधाते हुए कहा था कि अब समय आ गया है कि इन दोनों क्रिकेटरों को सम्मानजनक तरीके से खुद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned