scriptसाल 2021 में टेस्ट प्रारूप के सबसे टॉप-5 सफल गेंदबाज, अश्विन टॉप पर | Patrika News
क्रिकेट

साल 2021 में टेस्ट प्रारूप के सबसे टॉप-5 सफल गेंदबाज, अश्विन टॉप पर

कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी पहले टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के दौरान भारत के स्पिनर आर अश्विन न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज यंग को आउट कर साल 2021 में टेस्ट प्रारूप के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। पाकिस्तान की फास्ट बॉलर शाहीन अफरीदी का नंबर इनके बाद आता है।

Nov 27, 2021 / 01:12 pm

Paritosh Shahi

ashwin_boller.jpg
कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में जारी भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम अच्छी स्थिति में है। दूसरे दिन अपने स्कोर 129/0 के स्कोर को आगे बढ़ाया। न्यूजीलैंड की टीम अब तक 94 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 214 रन बना चुकी है। क्रीज पर ओपनर बल्लेबाज टॉम लैथम 265 गेंदों में 88 रन बनाकर नाबाद हैं।लैथम धीरे-धीरे शतक के करीब अपने पारी को ले जा रहे हैं।
https://twitter.com/hashtag/INDvNZ?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
2021 में सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज बने अश्विन

साल 2021 अश्विन के लिए बेहद शानदार रहा है। कानपुर में जारी टेस्ट के बीच अश्विन ने न्यूज़ीलैंड के ओपनर बल्लेबाज विल यंग को विकेटकीपर भरत के हाथों कैच कराया। यंग का विकेट लेते ही अश्विन साल 2021 में शाहीन आफरीदी के इस साल 38 टेस्ट विकेट लेने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन के नाम इस साल टेस्ट में कुल 39 विकेट हो गए हैं।
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली का नाम इस साल सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे स्थान पर है। हसन अली ने इस साल टेस्ट में अबतक 37 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने इस साल 28 विकेट लेकर चौथे स्थान पर हैं। पांचवे स्थान पर ओलि रोबिनसन है ,जिन्होंने इस साल अबतक जैक लीच के साथ संयुक्त रूप से 28 विकेट लेकर पांचवे स्थान पर काबिज हैं।
ओपनर के बदौलत न्यूज़ीलैंड मजबूत स्थिति में

कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज यंग और टॉम लैथम ने पहले विकेट के लिए 151 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। इन दोनों की शानदार बल्लेबाजी के आगे भारतीय गेंदबाजी आक्रमण बेहद साधारण दिखी। 2016 के बाद यह पहला मौका है जब किसी मेहमान टीम की ओपनिंग जोड़ी ने भारत में शतकीय साझेदारी की इन दोनों से पहले इंग्लैंड के तरफ से एलिस्टर कुक और किटन ने ओपनिंग साझेदारी करते हुए 103 रन जोड़े थे।

Home / Sports / Cricket News / साल 2021 में टेस्ट प्रारूप के सबसे टॉप-5 सफल गेंदबाज, अश्विन टॉप पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो