ओली रॉबिनसन सालों पुराने ट्वीट के कारण हुए सस्पेंड अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से लिया ब्रेक

रॉबिनसन ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के बाद अपने ट्वीट्स के लिए माफी मांगी थी। इसके बाद बोर्ड ने कठोर कदम उठाते हुए रॉबिनसन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निलंबित कर दिया था।

By: Mahendra Yadav

Updated: 12 Jun 2021, 10:14 AM IST

आठ साल पुराने नस्लवादी ट्वीट्स के मामले में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को सस्पेंड कर दिया। हालांकि रॉबिनसन ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू के बाद अपने ट्वीट्स के लिए माफी मांगी थी। इसके बाद बोर्ड ने कठोर कदम उठाते हुए रॉबिनसन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निलंबित कर दिया था। अब क्रिकेटर ने क्रिकेट से सभी फॉर्मेट्स से ब्रेक लेने का फैसला लिया है। अब रॉबिनसन ससेक्स के लिए टी20 ब्लास्ट के पहले दो मैचों में भी उपलब्ध नहीं होंगे। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सस्पेंड होने के बाद ओली रॉबिनसन काउंटी की टीम ससेक्स में खेलते नजर आते लेकिन क्लब ने एक बयान जारी कर कहा कि रॉबिनसन ने कुछ समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया है।

लगातार रॉबिनसन के संपर्क में क्लब
शुक्रवार को क्लब ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि मुश्किलभरे सप्ताह के बाद रॉबिनसन ने कुछ समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला लिया है। साथ ही क्लब ने कहा कि क्लब के लिए खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और मानसिक स्वास्थ्य सर्वोपरि है। ब्रेक लेने से रॉबिनसन अपने परिवार के साथ कुछ समय बिता सकेंगे। साथ ही क्लब का कहना है कि रॉबिनसन जब भी वापस आना चाहेंगे तो उनका क्लब में स्वागत करेंगे। क्लब लगातार रॉबिनसन के संपर्क में है।

यह भी पढ़ें— रॉबिन्सन के सपोर्ट में उतरे वेस्टंडीज के पूर्व गेंदबाज होल्डिंग, कहा-मिलना चाहिए दूसरा मौका

ollie_robinson2.png

रॉबिनसन का समर्थन करेगा क्लब
साथ ही ससेक्स का कहना है कि ईसीबी के रॉबिंसन को निलंबित करने के बाद भी काउंटी क्लब ओली रॉबिनसन का समर्थन करता रहेगा। क्लब का कहना है कि रॉबिंसन ने नस्लवादी ट्वीट के मामले से सीख ली है। इसके अलावा बयान में कहा गया है कि रॉबिंसन उस ट्वीट को करने के बाद से काफी अलग व्यक्ति हो गए हैं और उन्होंने इतने सालों में काफी कुछ सीखा है।

यह भी पढ़ें— टेस्ट में डेब्यू करने के बाद गेंदबाज रॉबिन्सन ने मांगी माफी, नस्लवादी और लिंगभेद को लेकर किए थे ट्वीट

रॉबिन्सन के निलम्बन पर हुए दो गुट
ईसीबी द्वारा ओली रॉबिनसन को सभी इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड करने के मामले में क्रिकेट जगत में दो गुट हो गए हैं। इनमें से कुछ लोगों ने बोर्ड के निर्णय को सही माना है। वहीं कुछ क्रिकेटरों के समूह ने इस सजा को बहुत कठोर बताया है। हाल ही न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान ओली रॉबिनसन के कुछ पुराने ट्वीट वायरल हो गए थे। इनमें क्रिकेटर ने महिलाओं के लिए अश्लील भाषा का प्रयोग किया था। हालांकि ये ट्वीट आठ साल पुराने थे, लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसमें जांच करते हुए रॉबिन्सन को सस्पेंड कर दिया गया।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned