scriptPCB प्रमुख Ramiz Raza अगली ICC मीटिंग में IPL के बढ़े हुए समय को देंगे चुनौती, कहा हमारा तो कलेंडर ही बिगड़ गया! | PCB chairman ramiz raza to challenge ipl extended window at icc meet | Patrika News
क्रिकेट

PCB प्रमुख Ramiz Raza अगली ICC मीटिंग में IPL के बढ़े हुए समय को देंगे चुनौती, कहा हमारा तो कलेंडर ही बिगड़ गया!

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने आईपीएल के आगामी सीजनों के लिए प्रस्तावित ढाई महीने की विंडो रखी है। इसी पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा आईसीसी की अगली होने वाली AGM में इस को चुनौती देते हुए नजर आएंगे।

Jun 24, 2022 / 07:29 pm

Mohit Kumar

Ramiz Raza

Ramiz Raza

आईपीएल (IPL) जो दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग बन चुकी है। इसके बारे में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने हाल ही में कहा था कि 10 टीमों वाले टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई एक ढाई महीने की विंडो संरक्षित करेगी जिसकी वजह से सभी अंतरराष्ट्रीय टीमों के क्रिकेटर इस लीग में भाग ले पाए। बता दे कि BCCI ने आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के भाग लेने पर रोक लगा रखी है। मीडिया खबरों की मानें तो ऐसा लग रहा है कि आईसीसी अपने एफटीपी यानी फ्यूचर टूर प्रोग्राम (Future Tours Program) में कुछ बदलाव कर सकती है जिसकी वजह से आईपीएल को ढाई महीने की विंडो मिल जानें की संभावना है। इसी मुद्दे को पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (PCB) आईसीसी (ICC) की जुलाई महीने में होने वाली एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में इस मुद्दे को उठाएगा
लाहौर में प्रेस कांफ्रेंस में PCB प्रमुख ने कही ये बड़ी बात

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा (Ramiz Raza) ने पीसीबी के 69वें बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (BOG) मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब उनसे पूछा गया क्या आईपीएल के बढ़े हुए समय को लेकर कोई घोषणा है तो रमीज ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा था ‘मैं इसे देख रहा हूं और हम आईसीसी पटल पर जुलाई में होने वाली मीटिंग में इस मुद्दे को उठाएंगे’

यह भी पढ़ें – IND vs ENG: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले हज यात्रा पर निकला इंग्लैंड का खिलाड़ी, Team India की जीत पक्की!
ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक खबर के अनुसार पाकिस्तान पीसीबी प्रमुख रमीज राजा क्रिकेट संबंधों के बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के संपर्क में रहे हैं और उन्होंने माना है कि यह स्थिति उनसे अलग है। बता दें कि आईपीएल में साल 2014 से 8 टीमें खेल रही हैं और लगभग 50 दिनों में यह टूर्नामेंट समाप्त हो जाता था लेकिन इस आईपीएल 2022 में दो नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजाइंट्स के जुड़ने से मैचों की संख्या 74 पहुंच गई थी और आने वाले समय में बीसीसीआई के अनुसार मैचों की संख्या 74 से बढ़कर 94 तक पहुंच सकती है।
इस कारण टूर्नामेंट को पूरा होने में लगभग ढाई महीने का समय लगेगा। जैसा कि मालूम है कि आईपीएल में विदेशी क्रिकेटर भी खेलते हैं तो इस वजह से बीसीसीआई आईसीसी से ढाई महीने की विंडो लेने की कोशिश कर रहा है जिसकी वजह से आईपीएल का सुचारू रूप से आयोजन करवाया जा सके। इसी मसले को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा आईसीसी मीटिंग में इस मुद्दे को उठाएंगे।

यह भी पढ़ें – युवराज सिंह से 6 छक्के खाने से लेकर टेस्ट दिग्गज बनने तक, जानें Stuard Broad के बारें में कुछ रोचक बातें
उन्होंने कहा यह क्रिकेट के मुद्दे हैं, यह 2 मिनट में ठीक नहीं होते। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम और क्रिकेट प्रशंसक भी वर्ल्ड क्लास मैच खेलना और देखना चाहते हैं। आईपीएल की वजह से एफटीपी (FTP) कैलेंडर को कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। बता दें कि अभी हाल में ही आईपीएल के अगले 5 सालों के मीडिया राइट्स ने इतिहास रच दिया है, आईपीएल अब दुनिया की सबसे महंगी दूसरी स्पोर्ट्स लीग गई है। बता दें कि आईपीएल के मीडिया राइट्स अगले 5 सालों के लिए रिकॉर्ड 48390 करोड में बिके थे।

Home / Sports / Cricket News / PCB प्रमुख Ramiz Raza अगली ICC मीटिंग में IPL के बढ़े हुए समय को देंगे चुनौती, कहा हमारा तो कलेंडर ही बिगड़ गया!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो