पाकिस्तानी सुपर लीग के फाइनल से पहले अचानक हैदर और उमैद को किया निलंबित

पेशावर जल्मी और मुल्तान सुल्तांस टीमों के बीच अबु धाबी में होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) के फाइनल से पहले हैदर और उमैद को निलंबित किया गया है।

 

 

By: भूप सिंह

Updated: 24 Jun 2021, 11:42 PM IST

नई दिल्ली। पेशावर जाल्मी के बल्लेबाज हैदर अली (Hider Ali) और तेज गेंदबाज उमैद आसिफ (Umaid Asif) गुरुवार को मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) फाइनल में नहीं खेल पाएं क्योंकि अबुधाबी में बायो-बबल का उल्लंघन करने में मामले में उन्हें निलंबित किया गया है। पीएसएल ने बयान जारी कर बताया कि इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार किया, जिसके बाद इन्हें पीएसएल के छठे संस्करण के खिताबी मुकाबले से निलंबित किया गया। बयान में कहा गया कि हैदर को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे से भी बाहर रखा गया है।

यह भी पढ़ें— टेस्ट क्रिकेट में सिक्स लगाने के मामले में टिम साऊदी ने सचिन, कपिल देव जैसे दिग्गजों को भी छोड़ा पीछे

बायो बबल का किया उल्लंघन
पीएसएल ने बताया कि हैदर और आसिफ बायो बबल के बाहर लोगों से मिले और इन्होंने इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया। पीएसएल ने बयान जारी कर कहा, ‘यह घटना बुधवार को घटी और फैसला गुरुवार को टूर्नामेंट कोविड-19 मैनेजमेंट पैनल जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य ऑपरेटिंग अधिकारी सलमान नासिर और पीएसएल-6 के प्रमुख बाबर हामिद ने लिया।’

यह भी पढ़ें:—न्यूजीलैंड की चुनौती का सामना नहीं कर पा रहा भारत, 13 साल में लगातार छठा ICC टूर्नामेंट हारा

खिलाड़ियों को किया आईसोलेट
बायो बबल का उल्लंघन करने के बाद इन दोनों क्रिकेटरों को आईसोलेशन में रखा गया है। पीएसएल ने बयान में कहा कि दोनों क्रिकेटरों ने घटना के बाद किसी भी समय किसी भी अन्य टीम के सदस्यों के साथ बातचीत नहीं की और उन्हें कमरे के आईसोलेशन में रखा गया।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned