scriptRahul Dravid gets extension as head coach of Team India Mahambrey Rathour also retained | BCCI का टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर बड़ा ऐलान, राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया | Patrika News

BCCI का टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर बड़ा ऐलान, राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2023 02:42:17 pm

Submitted by:

lokesh verma

Rahul Dravid Gets Extension as Head Coach: बीसीसीआई ने टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। इसकी जानकारी आधिकारिक बयान जारी कर दी गई है।

rahul_dravid_team_india.jpg
Rahul Dravid Gets Extension as Head Coach: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आज बुधवार को हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के सहयोगी स्टाफ के अनुबंध को आगे बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि हाल ही में समाप्‍त हुए वर्ल्‍ड कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ के अनुबंध की अवधि भी खत्‍म हो गई थी। बीसीसीआई ने इस पर चर्चा और सर्वसम्मति से राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की।

बीसीसीआई ने एनसीए के प्रमुख और स्टैंड-इन मुख्य कोच के रूप में वीवीएस लक्ष्मण के प्रयासों की भी सराहना की है। बोर्ड की ओर से कहा गया है कि बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, फील्डिंग कोच टी दिलीप और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे टीम इंडिया के साथ अपना कार्यकाल जारी रखेंगे। बीसीसीआई ने सभी के अनुबंध का समय बढ़ा दिया है। इसके साथ ही बताया गया है कि टीम इंडिया के साथ राहुल द्रविड़ का दूसरा कार्यकाल 10 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका का दौरे से शुरू होगा।

उनकी अगुवाई में टीम इंडिया सफलता के शिखर पर पहुंचेगी- बिन्नी

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ाने को लेकर बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि उनकी दूरदर्शिता, व्यावसायिकता और दृढ़ प्रयास भारतीय टीम की सफलता में अहम रहे हैं। हमें खुशी है कि उन्होंने हेड कोच बने रहने के प्रस्ताव स्वीकार किया है। इसमें संदेह नहीं है कि उनकी अगुवाई में टीम इंडिया सफलता के शिखर पर पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें

राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई ने फिर दिया हेड कोच बनने का ऑफर



जय शाह ने की द्रविड़ की तारीफ

वहीं, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि हेड कोच के लिए राहुल द्रविड़ से बेहतर कोई नहीं है। उन्होंने इसे साबित भी किया है। भारतीय टीम अब क्रिकेट सभी फॉर्मेट में मजबूत इकाई है। उन्‍हें हमारा पूरा समर्थन है। हम उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता के लिए सभी सहायता प्रदान करेंगे।

द्रविड़ ने कार्यकाल बढ़ाए जाने पर क्या कहा?

राहुल द्रविड़ ने अपना कार्यकाल बढ़ाने पर कहा कि भारतीय टीम के साथ दो साल यादगार रहे। हमने कई उतार-चढ़ाव देखे। टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में हमने जो संस्कृति स्थापित की है, उस पर गर्व है। हमारी टीम के पास अभूतपूर्व कौशल है। बीसीसीआई और पदाधिकारियों को मुझ पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद देता हूं।

यह भी पढ़ें

मैक्सवेल ने जिताया मैच, फिर भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने लगा दिया ये गंभीर आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो