script

Suresh Raina बोले, अलग तरीके से IPL की तैयारी कर रहे थे Mahendra Singh Dhoni, बताया क्या था खास

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2020 09:48:46 pm

Suresh Raina ने बताया कि Mahendra Singh Dhoni ने पहले कुछ दिन तो अभ्यास को हल्के में लिया। इस दौरान उन्होंने सिर्फ जिम पर अपना ध्यान लगाए रखा।

Suresh Raina Mahendra Singh Dhoni

Suresh Raina Mahendra Singh Dhoni

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे बाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की ओर से खेलते हैं। इस बार आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। हालांकि मार्च अंतिम सप्ताह में लॉकडाउन लगने से पहले सभी फ्रेंचाइजी टीमों ने अभ्यास करना शुरू कर दिया था। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान माही और सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी तीन मार्च से ही आईपीएल-13 की तैयारी शुरू कर दी थी। रैना ने बताया कि इस बार कैप्टन कूल बेहद अलग तरीके से आईपीएल की तैयारी कर रहे थे।

BJP नेता ने दी थी Virat को ‘घर तोड़ने’ की सलाह, अब Kohli का आया जवाब

जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे थे धोनी

रैना ने एक कार्यक्रम में बताया कि धोनी ने पहले कुछ दिन तो इसे हल्के में लिया। इस दौरान सिर्फ जिम पर अपना ध्यान लगाए रखा। इसके बाद वह धीरे-धीरे रंग में आते गए और काफी अच्छा शॉट खेल रहे थे। इस दौरान उनकी फिटनेस भी काफी अच्छी दिख रही थी। वह जरा भी थक नहीं रहे थे। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल जुलाई के बाद से क्रिकेट मैदान में कदम नहीं रखा है। वह पिछली बार आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप 2019 (ICC ODI Cricket World Cup) में दिखे थे। धोनी आखिरी बार विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में उतरे थे। इसके बाद से वह मैदान से बाहर हैं और आईपीएल-2020 (IPL-2020) के जरिये मैदान पर वापसी करने वाले थे।

Ishant Sharma ने किया बड़ा खुलासा, विंडीज दौरे पर बालकनी से कूदने वाले थे KL Rahul!

जमकर कर रहे थे अभ्यास

रैना ने कहा कि इस समय उनकी तैयारी काफी अलग थी। वह धोनी के साथ टीम इंडिया में कई सालों तक खेल चुके हैं। उन्होंने कहा कि माही भाई जब भी चेन्नई में होते हैं तो वह करीब दो-चार घंटे बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन इस बार वह न सिर्फ बल्लेबाजी कर रहे थे, बल्कि सुबह-सुबह जिम भी कर रहे थे। उसके बाद शाम को वह मैदान पर आकर तीन घंटे तक बल्लेबाजी करते थे।

रैना ने कहा, आईपीएल का है इंतजार

रैना ने कहा, लेकिन इस बार समय अलग है। इसलिए उन्हें इस बात का इंतजार है कि मैच जल्द से जल्द शुरू हो। रैना ने कहा कि जब कोई कड़ी मेहनत करता है तो प्रार्थनाएं और आशीर्वाद उन्हें अपना रास्ता दिखा देती हैं। इस बार सबसे अच्छी बात यह थी कि वह, अंबाती रायडू, माही भाई और मुरली विजय एक ग्रुप में बल्लेबाजी कर रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो