scriptRassie van der Dussen century south africa beat england spoil Ben Stokes farewell | रासी वेन डेर डुसेन ने खराब किया बेन स्टोक्स का फेयरवेल, खेली अपने करियर की सबसे बड़ी पारी | Patrika News

रासी वेन डेर डुसेन ने खराब किया बेन स्टोक्स का फेयरवेल, खेली अपने करियर की सबसे बड़ी पारी

रासी वेन डेर डुसेन के शानदार शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 62 रनों से हारा दिया। इस हार के साथ अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। अपने आखिरी मुक़ाबले में बेन स्टोक्स मात्र 5 रन ही बना सके और एडन मार्क्रम की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए। वहीं गेंदबाजी के दौरान स्टोक्स को एक भी विकेट नहीं मिला। उन्होंने 5 ओवर में 44 रन लुटाए।

नई दिल्ली

Updated: July 20, 2022 09:49:31 am

England vs South Africa, 1st ODI Ben Stokes farewell: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुक़ाबला चेस्टर ली स्ट्रीट के रिवरसाइड ग्राउंड में खेला गया। यह इंग्लैंड के दिग्गज बेन स्टोक्स के वनडे करियर का आखिरी मैच था। लेकिन इस मैच में उन्हें निराशा हाथ लगी है। रासी वेन डेर डुसेन के शानदार शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 62 रनों से हारा दिया। इस हार के साथ अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

rassie_van_der_dussen.jpg
रासी वेन डेर डुसेन के शानदार शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 62 रनों से हारा दिया।

अपने आखिरी मुक़ाबले में बेन स्टोक्स मात्र 5 रन ही बना सके और एडन मार्क्रम की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए। इस मैच में रासी वेन डेर डुसेन ने133 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। डुसेन ने अपनी इनिंग के दौरान 117 गेंदों पर 10 चौके लगाए। यह उनके करियर की सबसे बड़ी पारी है।

रासी वेन डेर डुसेन की वनडे में यह तीसरी सेंचुरी है। उन्होंने 31 पारियों में अपना तीसरा शतक लगाया है। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ यह उनका पहला शतक है। उनके अलावा एडेन मार्करम ने 77 और जानेमन मलान ने 57 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें

होटल के कमरे में खून से लथपथ गर्लफ्रेंड संग मिली रग्बी प्लेयर की लाश, खेल रहे थे ‘इरोटिक गेम’

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 333 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की पारी की खास बात यह रही कि उनकी इस पारी में एक भी सिक्स नहीं लगा। फिर भी टीम ने बोर्ड पर 333 रनों का स्कोर लगा दिया। डुसेन के अलावा क्विंटन डिकॉक ने 19, डेविड मिलर ने नाबाद 24 और हेनरिक क्लासेन ने 12 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए सैम कुरेन, मोईन अली, बैंडन कार्स को एक-एक जबकि लियाम लिविंगस्टोन को दो सफलता मिली। वहीं, अपने करियर का आखिरी वनडे खेल रहे बेन स्टोक्स को एक भी विकेट नहीं मिला। उन्होंने 5 ओवर में 44 रन लुटाए।

यह भी पढ़ें

भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी करने वाली जोड़ियां, कोहली ने इस खिलाड़ी संग की थी ओपन

जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत बहुता अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 102 रन जोड़े। रॉय ने 43 और बेयरस्टो ने 63 रनों की पारी खेली। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई।

सिर्फ जो रूट ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 77 गेंद पर 86 रनों की पारी खेली। बाकी कोई अन्य बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना सका और पूरी टीम 271 पर ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिक नोर्किया ने चार विकेट चटकाए। वहीं तबरेज़ शम्सी और एडन मार्क्रम को दो - दो विकेट मिले।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफरमनीष सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर रेड, 17 अगस्त को ही दर्ज हुई थी FIR, CBI ने जारी की पूरी डीटेलउपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI की छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान - '2024 में मोदी Vs केजरीवाल'Kerala News: मुस्लिम लीग के महासचिव का विवादित बयान, बोले- 'लड़के-लड़कियों का स्कूल में साथ बैठना खतरनाक'मथुरा से लाइव..ब्रज में जन्मे कृष्ण-कन्हाई, हर घर गूंजी बधाईENG vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने लॉर्ड्स पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत, इंग्लैंड को पारी और 12 रन से हरायाVIDEO : Tractor-Trailer Accident : जातरूओं से भरे ट्रैक्टर से टकराया ट्रेलर, छह जातरूओं की मौतjanmashtami 2022: खाटूश्यामजी में लगा भक्तों का रैला, दर्शनों के लिए देशभर से पहुंच रहे श्रद्धालु
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.