scriptRecords that can be made in IND vs SA T20 series Rishabh pant | IND vs SA टी20 सीरीज में बन सकते हैं ये तीन रिकॉर्ड, पंत के पास इस बड़े कीर्तिमान को छूने का बड़ा मौका | Patrika News

IND vs SA टी20 सीरीज में बन सकते हैं ये तीन रिकॉर्ड, पंत के पास इस बड़े कीर्तिमान को छूने का बड़ा मौका

IND vs SA: लोकेश राहुल की कप्तानी में खेले जाने वाले इस टी20 मैच में भारत एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकता है। इसके अलावा टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भी अपने नाम एक रिकॉर्ड कर सकते हैं।

नई दिल्ली

Published: June 05, 2022 12:50:24 pm

IND vs SA T20 series Record: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुक़ाबला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। लोकेश राहुल की कप्तानी में खेले जाने वाले इस टी20 मैच में भारत एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकता है। इसके अलावा टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भी अपने नाम एक रिकॉर्ड कर सकते हैं।

inds.png
लोकेश राहुल की कप्तानी में खेले जाने वाले इस टी20 मैच में भारत एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकता है।

700 टी20 इंटरनेशनल रन पूरे कर सकते हैं पंत –
ऋषभ पंत इस मैच में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं। अगर वे इस मैच में 17 रन बना लेते हैं तो अंतरराष्ट्रीय टी20 में वो अपने 700 रन पूरे कर लेंगे। पंत ने अभी तक 43 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है जिसमें 125.78 के स्ट्राइक रेट से 683 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक भी ठोके हैं। सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में मिडिल आर्डर की ज़िम्मेदारी उनके और हार्दिक पांड्या के कंधों पर होगी।

रबाडा पूरे कर लेंगे 50 टी20 इंटरनेशनल विकेट –
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा अंतरराष्ट्रीय टी20 में 50 विकेट पूरे करने जा रहे हैं। वे इस कीर्तिमान से सिर्फ एक विकेट दूर हैं। रबाडा ने अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 8.6 की इकॉनमी से अबतक 49 विकेट चटकाए हैं। रबाडा इस फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर है। हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 में रबाडा ने पंजाब किंग्स (PBKS) की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस सीजन में 13 मैच खेले और 8.46 के इकॉनमी रेट की मदद से 23 विकेट लिए है।

लगातार 13 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी भारत –
भारतीय टीम ने पिछले 12 मुकाबलों में जीत हासिल की है। लगातार मैचों में जीत के मामले में टीम इंडिया संयुक्त रूप से पहले स्थान पर है। इस मामले में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान और रोमानिया की बराबरी की थी। अब भारतीय टीम की नजर 13वीं जीत के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने पर होगी। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया लगातार 13 मैच जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन जाएगी। भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले 12 मैचों में अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड, नामीबिया, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका को हराया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; दो यात्री घायलJammu Kashmir News: जम्मू के सिधरा में एक ही परिवार के छह लोग की संदिग्ध स्थिति में मौत, पुलिस कर रही छानबीनदिल्ली में आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेजगुलाम नबी ने कांग्रेस को दिया झटका, ठुकराया JK कैंपेन कमेटी का पद, बताया ये कारणदिल्ली में फिर डरा रहा कोरोना, बीते 7 महीने में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट, अलर्ट मोड पर अस्पतालMartyrdom: शेखावाटी का फिर एक लाल देश के नाम कुर्बान, आठ महीने की गर्भवती है पत्नीAlwar Mob Lynching: चिंरजीलाल को भीड़ ने चोर समझकर मार डाला, 7 आरोपी गिरफ्तारबिलासपुर से जोधपुर आ रही ट्रेन मालगाड़ी से टकराई, जानें कितने हुए घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.