scriptरोहित युवा खिलाड़ियों से करते रहते हैं बात, पंत को लेकर मीडिया और प्रशंसकों पर भड़के | Rohit keeps talking to young players, rages on media about Pant | Patrika News

रोहित युवा खिलाड़ियों से करते रहते हैं बात, पंत को लेकर मीडिया और प्रशंसकों पर भड़के

locationनई दिल्लीPublished: Apr 09, 2020 08:50:38 am

Submitted by:

Mazkoor

Rohit Sharma ने Yuvraj Singh से बातचीत के दौरान Rishabh Pant की आलोचना कर रहे मीडिया और प्रशंसकों को धीरज रखने की सलाह दी।

Rohit Sharma Rishabh pant

Rohit Sharma Rishabh pant

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी न सिर्फ क्रिकेट से दूर हैं, बल्कि लॉकडाउन के कारण वह घरों में अपना समय व्यतीत कर रहे हैं। इस दौरान वह दर्शकों से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। इसी कड़ी में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने बात की। इस दौरान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के हालिया खराब प्रदर्शन को लेकर रोहित ने बचाव भी किया।

धमाकेदार शुरुआत के बाद लंबे समय से पंत कर रहे हैं निराश

ऋषभ पंत को काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी माना जाता है। जब उन्होंने टीम इंडिया में डेब्यू किया था, तब से लेकर कुछ समय तक उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन इसके बाद पिछले एक साल से ज्यादा समय से वह बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। इस कारण इस बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज की खूब आलोचना हो रही है। अपने खराब प्रदर्शन के कारण वह सीमित ओवर में केएल राहुल के हाथों अपनी जगह गंवा चुके हैं। इसके बावजूद सीमित ओवर के उपकप्तान रोहित शर्मा उनके बचाव में उतरे।

रमीज राजा बोलें, वक्त आ गया है कि शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज से आगे बढ़ा जाए

मीडिया को बरतनी चाहिए सावधानी

टीम इंडिया के पूर्व आलराउंडर युवराज सिंह के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान रोहित शर्मा पंत के प्रदर्शन पर मीडिया और प्रशंसकों की आलोचना से नाराज नजर आए। उन्होंने कहा कि मीडिया को पंत के बारे में लिखते वक्त थोड़ा सावधान रहता चाहिए, वहीं प्रशंसकों को संबोधित कर कहा कि आपको समझना होगा कि दूसरी टीम भी मैदान में जीत दर्ज करने ही उतरती है। उन्होंने युवराज सिंह के साथ बातचीत में कहा कि पंत सिर्फ 20-21 साल के हैं। उन पर सबकी नजरें लगी रहती हैं। इससे उन पर दबाव बढ़ता है। उन्होंने कहा कि बेशक मीडिया का काम लिखना ही है, लेकिन उन्हें इसका ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि ये सारी बातें खिलाड़ी के करियर में अहम भूमिका निभाती हैं।

प्रशंसक रखें थोड़ा धैर्य

रोहित ने कहा कि वह पंत से अधिक बातें करने की करते हैं। रोहित बोले कि मैंने उन्हें कहा कि जब तक खेलेंगे, तब तक ऐसी आलोचनाएं और दबाव जीवन का हिस्सा बने रहेंगे। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रशंसकों को थोड़ा धैर्य रखने की सलाह दी। उन्होनें कहा कि आप लोग तुरंत ये कह देते हैं कि इस खिलाड़ी को बाहर करो। मगर ये समझना होगा कि विपक्षी टीम भी मैदान पर जीत के लिए ही उतरती है। उन्होंने कहा कि हम कभी हारते हैं, कभी जीतते हैं। इन दिनों हम हारने से ज्यादा जीत रहे हैं। आप बस लुत्फ उठाइए।

16 साल की शेफाली का अगला लक्ष्य भारत के लिए ज्यादा मैच जीतना, विश्व कप में किया था शानदार प्रदर्शन

इसलिए करते रहते हैं युवाओं से बात

रोहित शर्मा ने कहा कि वह युवा खिलाड़ियों से ज्यादा बात करते हैं। उन्हें रास्ता दिखाते रहते हैं, ताकि वह उनकी तरह अपने करियर के शुरुआती 7-8 साल खराब न करें। बता दें कि रोहित शर्मा ने इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने 2019 विश्व कप में रिकॉर्ड पांच शतक लगाए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो