scriptWTC Final: मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा ने अपने नाम किया एक नया रिकॉर्ड | Rohit Sharma becomes first player to feature two inaugural ICC events | Patrika News

WTC Final: मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा ने अपने नाम किया एक नया रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Jun 19, 2021 06:39:10 pm

WTC Final के फाइनल मुकाबले में मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा आईसीसी के पहले दो इवेंट्स में खेलने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

rohit_sharma-000_1.jpg

 

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच साउथम्प्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस हारकर भारत पहले बल्लेबाजी कर रहा है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 64 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली है। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में मैदान पर उतरते ही रोहित ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया। रोहित बतौर सलामी बल्लेबाज टीम की प्लेइंग में शामिल किए गए हैं।

यह भी पढ़ें— इंग्लैंड पहुंचने के बाद महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को नहीं आ रही नींद, वजह भी बताई

ICC के दो इंवेंट्स में खेलने वाले पहले भारतीय बने रोहित
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में उतरते ही रोहित शर्मा पहले ऐसे भारतीय बन गए हैं जो आईसीसी के पहले दो इवेंट्स के फाइनल में खेल रहे हैं। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आयोजन किया गया है जिसके फाइनल में न्यूजीलैंड और भारत आमने-सामने हैं।

2007 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेले थे रोहित
डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले रोहित शर्मा पहली बार आयोजित किए गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी खेले थे। साल 2007 में आयोजित हुए वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को मात देकर खिताब जीता था।

यह भी पढ़ें

WTC Final मैच में उतरते ही कोहली ने धोनी को पीछे छोड़ा, 2 नए रिकॉर्ड किए अपने नाम

34 रन बनाकर आउट हुए रोहित
रोहित शर्मा WTC फाइनल मैच की पहली पारी में 68 गेंदों पर 34 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी इस पारी में छह चौके लगाए। रोहित लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए पहचाने जाते हैं, लेकिन वह इस पारी में एक भी SIX नहीं लगा पाए। 34 रन बनाकर वह जैमीसन की गेंद पर टिम साउदी को कैच थमा बैठे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो