scriptविश्व कप से पहले वनडे आलराउंडरों की सूची में शाकिब पहुंचे टॉप पर, राशिद को किया अपदस्थ | shakibul hasan reached on top on odi allrounder list before world cup | Patrika News
क्रिकेट

विश्व कप से पहले वनडे आलराउंडरों की सूची में शाकिब पहुंचे टॉप पर, राशिद को किया अपदस्थ

टॉप-10 में एक भी भारतीय हरफनमौला नहीं
जाधव हैं भारत के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले खिलाड़ी
हरफनमौलाओं की रैंकिंग में हैं 12वें स्थान पर

नई दिल्लीMay 22, 2019 / 08:02 pm

Mazkoor

shakibul hasan

विश्व कप से पहले वनडे एकदिवसीय आलराउंडरों की सूची में शाकिब पहुंचे टॉप पर, राशिद को किया अपदस्थ

दुबई : विश्व कप से पहले बांग्लादेश के लिए बड़ी खबर आई है। बांग्लादेश के अनुभवी स्पिन हरफनमौला शाकिब अल हसन आईसीसी की ताजा आलराउंडरों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान को पछाड़कर शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में भारतीय आलराउंडर केदार जाधव को भी फायदा मिला है। वह 15वें स्थान से उठकर दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेहलुकवायो और इंग्लैंड के मोइन अली के साथ संयुक्त रूप से 12वें स्थान पर आ गए हैं। इसके अलावा दूसरी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या हैं। वह इस रैंकिंग में 20वें स्थान पर हैं। पिछले हफ्ते वह 19वें स्थान पर थे। इस हफ्ते एक स्थान फिसलकर वह 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आयरलैंड में शाकिब दिखे थे शानदार फॉर्म में

बांग्लादेश के 32 साल के शाकिब हाल में आयरलैंड में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में शानदार फॉर्म में थे। इस सीरीज में उन्होंने तीन मैचों में दो नाबाद अर्धशतकों की मदद से कुल 140 रन बनाए थे और दो विकेट भी लिए थे। अब उनके 359 अंक हो गए हैं और वह अफगानिस्तान के राशिद खान को अपदस्थ कर एकदिवसीय आलराउंडरों की लिस्ट में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

पाकिस्तान-अफगानिस्तान के दो-दो खिलाड़ी टॉप-10 में

अगर टॉप-10 की बात करें तो अफगानिस्तान तथा पाकिस्तान के दो-दो आलराउंडर टॉप-10 में हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान और मोहम्मद नबी क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं तो वहीं पाकिस्तान के इमाद वसीम चौथे और मोहम्मद हफीज सातवें स्थान पर हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटर नंबर पांच पर और इंग्लैंड के क्रिस वोक्स नंबर छह पर हैं। विंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर इस लिस्ट में आठवें नंबर पर हैं, जबकि जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा 9वें नंबर पर और श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज 10वें नंबर पर हैं।

पिछले हफ्ते राशिद थे टॉप पर

टॉप-10 की सूची में पिछले हफ्ते अफगानिस्तान के राशिद खान टॉप पर थे। इसके बाद दूसरे नंबर पर बांग्लादेश के शाकिब थे। तीसरे स्थान पर एक बार फिर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी थे। पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज और इमाद वसीम क्रमश: चौथे और छठे स्थान पर थे और न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर पांचवें स्थान पर थे।

Home / Sports / Cricket News / विश्व कप से पहले वनडे आलराउंडरों की सूची में शाकिब पहुंचे टॉप पर, राशिद को किया अपदस्थ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो