राशिद का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, फिरकी में उलझे टॉप बैट्समैन, IPL में चटका चुके हैं इतने विकेट

अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान (Rashid Khan) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य बल्लेबाजों को अपनी फिरकी जाल में उलझाया। माता-पिता को समर्पित किया मैन ऑफ द मैच...

 

By: भूप सिंह

Updated: 30 Sep 2020, 08:41 AM IST

नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन (IPL 13) के 11वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने लगातार दो हार के बाद टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। एसआरएच ( SRH) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को करीबी मुकाबले में 15 रनों से हरा दिया। वहीं दिल्ली कैपिटल्स (DC) को अब तक खेले गए अपने तीन मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद के जीत के हीरो राशिद खान (Rashid Khan) रहे। उन्हें मैन ऑफ द मैच ( Man Of The Match) चुना गया। राशिद (Rashid )ने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) , श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant)जैसे तीन बल्लेबाजों के विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें:—DC v SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराया

आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
अफगानिस्तान के राशिद खान वर्ष 2017 से आईपीएल खेल रहे हैं। मंगलवार को हुए मुंबई और हैदराबाद के बीच मैच में उन्होंने 14 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। यह उनका आईपीएल में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले उन्होंने 19 रन देकर तीन विकेट लिए थे। राशिद अब तक 49 मैचों में 59 विकेट ले चुके हैं। आईपीएल में उनकी इकॉनामी रेट 6.51 है।

यह भी पढ़ें:—रोहित शर्मा पर उठे सवाल, बताया क्यों 99 रन बनाने वाले किशन से सुपर ओवर में नहीं कराई बैटिंग

माता-पिता को समर्पित किया अवॉर्ड
14 रन देकर दिल्ली के लिए तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर जीत के हीरो बने राशिद को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने यह अवॉर्ड अपने दिवंगत माता-पिता को समर्पित किया। पुरस्कार लेने के बाद राशिद ने कहा, 'पिछले डेढ़ साल मेरे लिए काफी कठिन रहे। पहले मैंने अपने पिता को खोया और तीन चार महीने पहले मां को। वह मेरी सबसे बड़ी प्रशंसक थीं। यह पुरस्कार उन दोनों के नाम। जब भी मुझे कोई पुरस्कार मिलता तो मां सारी रात मुझसे बात करती थीं।'

यह भी पढ़ें:—बेंगलुरु की रोमांचक जीत में वॉशिंगटन सुंदर का रहा अहम रोल, शास्त्री ने ऐसे की जमकर तारीफ

यूं चला मैच
हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 162 रनों का टारगेट सेट किया, जिसमें कप्तान डेविड वार्नर ने 33 गेंदों पर 45 रनों तेज तर्रार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो सिक्सर जड़े। हैदराबाद की सलामी जोड़ी वार्नर और बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़े। बेयरस्टो ने 48 गेंदों पर 53 रन बनाए। दिल्ली की और से अमित मिश्रा और रबाडा ने दो-दो विकेट लिए। 162 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 7 विकेट खोकर निर्धारत ओवरों में 147 रन ही बना सकी और 15 रनों से हार गई।

ipl 2020
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned