scriptआयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग ने टी20 इंटरनेशनल में 3000 रनों का आंकड़ा किया पार, रोहित-विराट के क्लब में हुए शामिल | Patrika News
क्रिकेट

आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग ने टी20 इंटरनेशनल में 3000 रनों का आंकड़ा किया पार, रोहित-विराट के क्लब में हुए शामिल

आयरलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ने अपने टी-20 करियर में एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने इस फॉर्मेट में अपने तीन हजार रने पूरे कर लिए है। अब वो एक खास क्लब में शामिल हो गए है, जिसमें भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा मौजूद है।

Aug 18, 2022 / 03:09 pm

Joshi Pankaj

t20 paul stirling completes three thousand runs after virat rohit

आयरलैंड के बल्लेबाज ने किया कमाल

आयरलैंड की टीम इस समय टी-20 में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कुछ महीने पहले भारतीय टीम के साथ भी तीन मैचों की टी-20 सीरीज आयरलैंड ने खेली थी। आयरलैंड के ओपनर बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग इस समय जबरदस्त फॉर्म में है और वो कई रिकॉर्ड अपने नाम करने में लगे हैं। इस बार भी एक खास क्लब में वो शामिल हो गए है। टी-20 इंटरनेशनल में पॉल स्टर्लिंग ने तीन हजार रन पूरे कर लिए है। पॉल स्टर्लिंग ये उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे बल्लेबाज है। दरअसल आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच पांचवां और सीरीज का अंतिम टी20 मैच खेला गया था। पॉल स्टर्लिंग ने इसी मैच में ये आंकड़ा पार किया। अब पॉल स्टर्लिंग दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो गए है।

पॉल स्टर्लिंग का जलवा जारी

हाल ही में आयरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी केविन ओ ब्रायन ने रिटायरमेंट ले लिया था। वो आयरलैंड की तरफ से टी-20 में 1973 रन बना चुके हैं। वो आयरलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। पॉल स्टर्लिंग पहले नंबर पर है और वो आने वाले समय दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ सकते हैं।

आपको बता दें पॉल स्टर्लिंग ने साल 2009 में डेब्यू किया था। उनका क्रिकेट करियर आयरलैंड के लिए जबरदस्त रहा है। टी-20 में वो एक शतक भी लगा चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने 20 हाफ सेंचुरी भी लगाई है।अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम टी-20 मैच में उन्होंने 16 रन बनाए थे। आयलैंड ने पांच मैचों की सीरीज पर इस बार कब्जा भी जमा लिया।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली के 3 प्रसिद्ध हेयर स्टाइल जिनकी वजह से उनका लुक शानदार लगता है

https://twitter.com/hashtag/IREvAFG?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

1) मार्टिन गुप्टिल (न्यूजीलैंड): 3497

2) रोहित शर्मा (भारत): 3487

3) विराट कोहली (भारत): 3308

4) पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड): 3011

5) आरोन फिंच (ऑस्ट्रेलिया): 2855

रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के बीच समय नंबर वन बनने की होड़ चल रही है। गुप्टिल इस समय आगे चल रहे हैं लेकिन कुछ दिन बाद रोहित के पास उन्हें पीछे करने का मौका होगा। 27 अगस्त से एशिया कप का आयोजन होगा। इस टूर्नामेंट में रोहित बहुत आगे निकल सकते हैं।

यह भी पढ़ें

2020 के बाद वनडे मे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

Hindi News/ Sports / Cricket News / आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग ने टी20 इंटरनेशनल में 3000 रनों का आंकड़ा किया पार, रोहित-विराट के क्लब में हुए शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो