scriptसहवाग का दिखा जलवा, मैदान पर उतरते ही की चौके-छक्कों की बारिश, बांग्लादेश लीजेंड्स को 10 विकेट से रौंदा | Tendulkar,Sehwag shines, India register 10 wicket win over Bangladesh | Patrika News

सहवाग का दिखा जलवा, मैदान पर उतरते ही की चौके-छक्कों की बारिश, बांग्लादेश लीजेंड्स को 10 विकेट से रौंदा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2021 11:49:27 pm

-बांग्लादेश लीजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 109 रन बनाए।-वीरेंद्र सहवाग ने एक बार फिर खेली विस्फोटक पारी। 35 गेंदों में बनाए 80 रन।-इंडिया लीजेंड्स ने बिना कोई विकेट खोए बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया।
 
 

sehwag.jpg

नई दिल्ली। प्रज्ञान ओझा (Pragyan oJha) (2/12) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) (2/15) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदशर्न की बदौलत इंडिया लीजेंड्स ने शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (The Road Safety World Series 2021) के मुकाबले में बांग्लादेश लीजेंड्स (Bangladesh Legends) को 109 रनों पर रोक दिया। जवाब में इंडिया लीजेंड्स (India Legends ) ने बिना कोई विकेट खोए 10.1 ओवर में 114 रन बनाकर मैच जीत लिया। इंडिया लीजेंड्स के सल्लामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने एक फिर बार ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 35 गेंदों में 80 रन बनाए। सहवाग का साथ देने आए कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 26 बॉल में शानदार 33 रन बनाए।

वेलिंगटन टी20 : फिंच और रिचर्डसन के दम पर जीता ऑस्ट्रेलिया

बांग्लादेश लीजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 109 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद नजीमुद्दीन ने 33 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 49 रन बनाए। इंडिया की ओर से प्रज्ञान ने दो, युवराज ने दो, विनय ने दो, युसूफ ने एक और मनप्रीत गोनी ने भी एक विकेट लिया।

मैच के बीच में माइकल वॉन का चौंकाने वाला बयान, जानिए कौन जीत सकता है मैच

इससे पहले बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नजीमुद्दीन तथा जावेद उमर ने पहले विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। प्रज्ञान ने हालांकि उमर को विकेट के पीछे नमन ओझा द्वारा स्टंप्स कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। उमर ने 19 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाए। उमर के बाद युवराज ने नजीमुद्दीन को बोल्ड कर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया।

वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरीज प्रीव्यू : दूसरे मैच में ब्रायन लारा से भिड़ेंगे सनथ जयसूर्या

बांग्लादेश को तीसरा झटका कप्तान मोहम्मद रफीक के रुप में लगा जिन्हें यूसुफ पठान ने इरफान पठान के हाथों कैच कराकर आउट किया। रफीक ने एक रन बनाया। इसके बाद प्रज्ञान ने नफीस इकबाल (7) और युवराज ने हनान सरकार (तीन) को आउट कर बांग्लादेश की पारी को लड़खड़ा दिया।

IND v ENG : गिलक्रिस्ट के बाद ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बने ऋषभ पंत

अब्दुर रज्जाक रनआउट होकर सातवें बल्लेबाज के रुप में पवेलियन लौटे। उन्होंने दो रन बनाए। रज्जाक के बाद मनप्रीत गोनी ने मुनाफ पटेल के हाथों कैच कराकर मोहम्मद शरीफ को आउट किया। शरीफ ने पांच रन बनाए।

शरीफ के आउट होने के कुछ देर बाद ही विनय कुमार ने रजीन सालेह को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। सालेह ने 24 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाए। इसके बाद खालिद महमूद (सात) रन आउट और अलामगीर कबीर खाता खोले बिना 10वें बल्लेबाज के रुप में आउट हुए।

अहमदाबाद टेस्ट : पंत और सुंदर ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया, टीम इंडिया को 89 रन की बढ़त

मैच शुरू होने से पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर और बांग्लादेश के कप्तान मोहम्मद रफीक से मुलाकात की और गेंद पर अपने हस्ताक्षर किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो