scriptऑस्ट्रेलिया के विश्व रिकॉर्ड को इस अनजान सी टीम ने कर दिया चूर-चूर | Thailand women's cricket team breaks Australia's world record | Patrika News
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के विश्व रिकॉर्ड को इस अनजान सी टीम ने कर दिया चूर-चूर

चार देशों की टी-20 सीरीज में नीदरलैंड को हराकर थाईलैंड की महिला क्रिकेट टीम ( Thailand women’s cricket team ) ने सबसे ज्यादा मैच जीतने के वर्ल्ड रिकार्ड को अपने नाम कर लिया है।
 
 

नई दिल्लीAug 12, 2019 / 05:07 pm

Kapil Tiwari

Thailand women's cricket team
नई दिल्ली। अगर कोई कहे कि थाईलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया का सर्वाधिक जीत का रिकार्ड तोड़ दिया है तो आपको यकीन नहीं होगा। लेकिन ऐसा सच में हुआ है। थाईलैंड की महिला क्रिकेट टीम ( Thailand Women Cricket Team) ने ये कारनामा कर दिया है। चार देशों की सीरीज में नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैचों में थाईलैंड की टीम ने लगातार 17वीं जीत दर्ज करके ये रिकार्ड अपने नाम लिया।
शतक के बाद विराट कोहली ने हवा में उछलकर क्यों मनाया जश्न, ये है उनके आक्रामक इशारों की वजह

लगातार 17 मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया के रिकार्ड को तोड़ा

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ( Australia women’s cricket Team ) ने मार्च 2014 से अगस्‍त 2015 के बीच लगातार 16 मैच जीते थे। जिसके बाद कोई भी टीम इस रिकार्ड को नहीं तोड़ पाई थी। थाईलैंड की टीम के विजय रथ की शुरूआत जुलाई 2018 में हुई थी। महिला क्रिकेट में अनजान सी थाई टीम ने आईसीसी वीमन्‍स वर्ल्‍ड टी20 क्‍वालिफायर ( ICC Women’s world T20 Qualifier ) के सेमीफाइनल में यूएई ( UAE ) को 7 विकेट से मात दी थी। जिसके बाद थाईलैंड की टीम एक के बाद एक लगातार जीतती चली गई। और ऑस्ट्रेलिया के इस रिकार्ड को तोड़ दिया।

Home / Sports / Cricket News / ऑस्ट्रेलिया के विश्व रिकॉर्ड को इस अनजान सी टीम ने कर दिया चूर-चूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो