scriptइन 5 भारतीय क्रिकेटर्स ने की हैं 2-2 शादियां | These 5 indian cricketers married twice arun lal to javagal srinath | Patrika News
क्रिकेट

इन 5 भारतीय क्रिकेटर्स ने की हैं 2-2 शादियां

इस आर्टिकल में हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम की पांच ऐसे क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने दो शादियां की हैं।

नई दिल्लीJun 12, 2022 / 09:18 pm

Mohit Kumar

Vinod kambli

Vinod kambli with his Wife

क्रिकेट विश्व में फुटबॉल के बाद सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला खेल है और भारत में तो इसके प्रशंसक हर घर में मिल जाएंगे। भारत में क्रिकेट को एक त्योहार समझा जाता है जबकि खिलाड़ियों को भगवान। भारतीय खिलाड़ी अपने खेल के साथ-साथ पर्सनल लाइफ की वजह से भी क्रिकेट फैंस के बीच चर्चा में बने रहते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको पांच भारतीय क्रिकेटरो के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने 2 शादियां की हैं
यह भी पढ़ें – इन Flop Indian cricketers की बीवियां हैं बला की खूबसूरत, तस्वीर देख दंग रह जाएंगे आप

1) अरुण लाल (Arun lal)

हमारी इस लिस्ट में पहले नंबर पर भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज अरुण लाल (Arun lal) आते हैं। हाल में ही अरुण लाल 38 साल की बुलबुल से शादी करने के चलते चर्चा में आए थे। बता दें कि अरुण लाल की उम्र 66 साल है जबकि उन्होंने 38 साल की बुलबुल साहा से शादी की थी। वहीं इससे पहले अरुण लाल ने रीना से भी शादी की थी।
arun_lal_and_bulbul.jpg

2) जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath)

हमारे लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) आते हैं। जवागल अपने शानदार तेज गेंदबाजी के चलते चर्चा में आए थे। वहीं श्रीनाथ ने भी दो शादियां की है, उनकी पहली शादी साल 1999 में ज्योत्सना नाम की महिला से हुई थी। इसके बाद साल 2008 में उन्होंने पत्रकार माधवी पत्रावली से दूसरी शादी की थी।
javagal_srinath_and_madhvi_patrawali.jpg
3) दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इन दिनों 3 साल बाद भारतीय टीम में वापसी करने को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। लेकिन कार्तिक भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने दो शादियां की हैं। दिनेश ने साल 2007 में निकिता बंजारा से शादी की थी और 5 साल बाद दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद साल 2015 में कार्तिक ने दीपिका पल्लीकल से शादी की थी।
dinesh_karthik_and_deepika.jpg
4) मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin)

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने भी दो शादियां की हैं। 1987 में उन्होंने पहली शादी नौरीन के साथ की थी जबकि संगीता बिजलानी से शादी करने के चलते उन्होंने नौरीन से 1996 में तलाक ले लिया था। लेकिन साल 2010 में संगीता बिजलानी और अजहरुद्दीन अलग हो गए थे।
mohammad_azharuddin_and_sangeeta_bijlani.jpg
5) विनोद कांबली (Vinod kambli)

पूर्व भारतीय लेफ्ट हैंड बल्लेबाज विनोद कांबली (Vinod kambli) ने भी दो शादियां की हैं। इनके बारे में कहा जाता है कि यह सचिन तेंदुलकर से भी अच्छे बल्लेबाज बनते अगर इनका क्रिकेट करियर आगे बढ़ता। वहीं विनोद ने पहली शादी नोएला लुइस से की, इसके दूसरी शादी एक मॉडल आंद्रिया हेविट से की।
vinod_kambli_and_havit.jpg

Home / Sports / Cricket News / इन 5 भारतीय क्रिकेटर्स ने की हैं 2-2 शादियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो