scriptAsia Cup में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 खिलाड़ी, रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका | Patrika News

Asia Cup में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 खिलाड़ी, रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2022 06:54:21 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

एशिया कप में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में रोहित शर्मा इस समय तीसरे नंबर है। उनसे आगे दो दिग्गज खिलाड़ी हैं। इस बार एशिया कप में रोहित शर्मा के पास इन दिग्गजों से आगे निकलने का मौका होगा। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में ही शर्मा रिकॉर्ड बना सकते हैं।

three players with most sixes in asia cup history rohit sharma

रोहित शर्मा बनेंगे नंबर-1

एशिया कप का इतिहास बहुत लंबा रहा है। इसकी शुरूआत साल 1984 में हुई थी। सबसे पहली ये टूर्नामेंट UAE में ही खेला गया था। साल 2022 में होने वाले एशिया कप भी UAE में ही खेला जाएगा। भारत अभी तक सात बार इसका खिताब अपने नाम कर चुका है। पाकिस्तान, श्रीलंका और भारत के खिलाड़ियों ने एशिया कप में कई कीर्तिमान रचे हैं। खिलाड़ियों ने कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स भी बनाए है जिनका टूटना बहुत मुश्किल है। इस साल जरूर कुछ रिकॉर्ड टूट सकते हैं। किसी भी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाना अपने आप में बहुत बड़ी बात होती है। अगर आपका नाम इतिहास में आता है तो फिर इससे बड़ी उपलब्धि कुछ नहीं हो सकती है। आइए हम आपको बताते हैं कि एशिया कप में सबसे ज्यादा सिक्स किसने लगाए है।

1) शाहिद आफरीदी


इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी का है। वैसे भी सिक्स लगाने के मामले में वो हर लिस्ट में आपको आगे ही नजर आएंगे। आफरीदी ने एशिया कप में 26 सिक्स लगाए हैं। वनडे क्रिकेट में भी सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का रिकॉर्ड अभी तक शाहीद आफरीदी के नाम है। खैर एशिया कप का ये रिकॉर्ड उनका इस बार टूट सकता है। रोहित शर्मा अब नंबर वन की पोजिशन पर आ सकते हैं।
https://youtu.be/FhfUVoVWzd4


2) सनथ जयसूर्या


जयसूर्या हमेशा अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। श्रीलंका को उन्होंने हमेशा अपने अकेले दम पर कई मैच जिताए है। एशिया कप में सिक्स लगाने के मामले में जयसूर्या दूसरे नंबर पर है। जयसूर्या ने 23 सिक्स लगाए है। जयसूर्या हमेशा अपनी अटैकिंग बल्लेबाजी के लिए मशहूर थे। एशिया कप में जयसूर्या रन बनाने के मामले में भी टॉप-3 पर है।

यह भी पढ़ें

स्टुअर्ट ब्रॉड ने लॉर्ड्स के मैदान पर 100 टेस्ट विकेट किए पूरे

https://youtu.be/SA5IX8DbpFs


3) रोहित शर्मा


भारतीय टीम के कप्तान इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। हालांकि एशिया कप 2022 में उम्मीद है कि वो टॉप पर पहुंच जाएंगे। रोहित ने एशिया कप में 27 मुकाबले खेले हैं और वो अभी तक 21 सिक्स लगा चुके हैं। एशिया कप 2022 में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 28 अगस्त को होगा। इस मैच में ही वो आफरीदी और जयसूर्या को पीछे छोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें

भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान का अहम बयान

https://youtu.be/rqdsLye6gEg

ट्रेंडिंग वीडियो